पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरी:डेढ़ साल की बेटी के झुलसने पर इलाज कराने गए सुनार के घर से 26 लाख के जेवर चोरी

बांसवाड़ा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माही सराेवर नगर में वारदात, 30 जुलाई से उदयपुर था परिवार, भाई भी ससुराल चला गया

शहर की माही सराेवर नगर हाउसिंग बाेर्ड काॅलाेनी में साेमवार रात काे बदमाशों ने एक बड़ी चाेरी की। यहां पेशे से सुनार रवि साेनी के मकान में दाे अलमारी ताेड़कर भीतर रखे 26 लाख कीमत के जेवर और 50 हजार कैश चुरा ले गए। रवि अपनी डेढ़ साल की बच्ची के झुलस जाने पर इलाज के लिए उदयपुर गया था जबकि उसका छाेटा भाई रतलाम में ससुराल गया था। इतनी बड़ी चाेरी पर पुलिस भी हरकत में आ गई और माैके पर पहुंच जानकारी जुटाई। उदयपुर से मंगलवार दोपहर काे लाैटे रवि ने काेतवाली में शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित रवि ने बताया कि वह उसकी डेढ़ साल की बेटी उदयपुर में बहन यहां रहती है। उसके ऊपर चाय गिरने से वह झुलस गई थी। बहन ने इसके बारे में बताया ताे 30 जुलाई काे वह उदयपुर चले गए। घर पर भाई प्रियेश, उसकी पत्नी और बच्चा था। 2 अगस्त काे रतलाम से भाई काे लेने के लिए उसका साला आया था।

इस पर अगले दिन भाई रतलाम चला गया। जिस पर मकान सूना था। मंगलवार काे परिचित कल्पित जैन ने भाई प्रियेश काे काॅल किया। उसने पूछा कि उसने घर पर काेई चौकीदार रखा है या नहीं। इस पर प्रियेश ने इनकार किया। इस पर कल्पित ने बताया कि घर के दरवाजे खुले हैं और ईट, पत्थर पड़े हुए हैं।

प्रियेश के कहने पर कल्पित ने साथियों के साथ भीतर जाकर देखा ताे लोहे की और लकड़ी की बनी अलमारी खुली हुई थी। कल्पित ने बताया कि घर में चाेरी हाे चुकी है। इस पर प्रियेश और रवि दाेनाें मंगलवार काे घर पहुंचे। रवि ने रिपोर्ट में बताया कि नए बनाने के लिए आए अलमीरा में रखे 15 लाख 99 हजार 675 रुपए के साेने-चांदी के जेवर चाेरी हाे गए।

इसके अलावा दूसरी अलमीरा में रखे मां के जेवर भी चाेरी हाे गए। जिनकी अनुमानित कीमत 10 लाख 12 हजार 880 रुपए है। इसके अलावा 50 हजार कैश भी चाेरी हुआ है। रवि ने बताया कि चाेराें ने जहां जेवर और केश रखे थे। वहीं अलमारी खाेली, बाकी किसी भी चीज काे हाथ तक नहीं लगाया। ऐसे में चाेरी में किसी जानकार या परिचित का हाथ हाेने की भी आशंका है। रवि साेनी और उनका परिवार सुनारी काम करता है और पैलेस राेड पर उनकी दुकान है।

10 लाख से ज्यादा कीमत की नाेज पिन, पाैने 2 लाख का हार
पुलिस काे दी रिपोर्ट में रवि ने बताया कि उनकी एक बैग में उनकी दुकान से संबंधित जेवर थे। जिनमें सबसे ज्यादा साेने की नाेज पिन थी। केवल 10 लाख से ज्यादा कीमत की नाेज पिन ही चाेरी हाे चुकी है। इसके अलावा सिक्के, प्याेर फाइन गाेल्ड के अलावा राॅमटेरियल शामिल है, जिनकी कीमत 6 लाख के करीब है।

इसके अलावा घर के जेवर भी चाेरी हुए है, जिनमें दाे साेने के हार हैं। जिनमें एक हार की कीमत 1.10 लाख, दूसरे की कीमत 1.92 लाख है। इसके अलावा साेने की ईयर टाॅप्स, ईयर चेन, ब्रेसलेट, चूड़ी, कान की बाली सरीखे शामिल है। जिनकी कुल कीमत 9.77 लाख रुपए के करीब बताई है। इसके अलावा एक लाख से ज्यादा कीमत के चांदी के जेवर भी चाेरी हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser