पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ग्राम पंचायत:झुपेल का आदर्श ग्राम पंचायत के लिए चयन

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया

गांवो को शहरों की तर्ज पर विकसित करने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना अंतर्गत बांसवाड़ा जिले में एक मात्र झुपेल गांव का आदर्श ग्राम पंचायत के रूप में चयन हुआ। इस योजना में स्थानीय गांव में स्वच्छता को लेकर ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन करने को लेकर पंचायत समिति बांसवाड़ा विकास अधिकारी राकेश कुमार मीणा ने बैठक ली। साथ ही गांव के हनुमान मंदिर के निकट सार्वजनिक पुस्तकालय व पंचायत की खाली जमीन में डंपिंग यार्ड की जमीन चयनित करने के पटवारी को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में ग्राम पंचायत में ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान किया गया।

झुपेल ग्राम पंचायत भवन की छत टपकने के मामले ने में विकास अधिकारी ने सचिव को ठीक कराने के निर्देश दिए। वहीं कार्यक्रम में आए ग्रामीणों को इस विश्व स्तरीय महामारी कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस के साथ सुरक्षित रहने की बात कही। इस पर बैठक में स्थानीय सरपंच रमेशचंद्र डिंडोर, ग्राम विकास अधिकारी मुकेश कुमार, पीईओ लक्ष्मीकांत पुरोहित, वार्डपंच और ग्रामीणजन माैजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें