पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेबिनार:इंजीनियरिंग के छात्रों को खेलकूद, कंप्यूटर प्रोग्राम, पेंटिंग और योगा की दी जानकारी

बांसवाड़ा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंजीनियरिंग कॉलेज बांसवाड़ा में प्रथम वर्ष में नवप्रवेशित विद्याथियों के लिए 17 नवंबर से 12 दिवसीय ऑनलाइन स्टूडेंट इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है।

शनिवार सुबह 7 से 8 बजे पहले सत्र में कृष्णकांत सोनी ने खेलकूद, एरोबिक और अनएरोबिक, दूसरे सत्र में सुबह 9 से 10 बजे तक डॉ. देबाशिस दास ने कंप्यूटर प्रोग्रामिंग की सामान्य जानकारी, तीसरे सत्र में जीवन ज्योत मान आर्ट एंड क्रॉफ्ट शिक्षक, चंडीगढ़ द्वारा पेंटिंग, चाैथे चरण में दोपहर 2 से 3.30 बजे तक कुमारी पारुल वैष्णव ने यू थिंग यू स्मार्ट के बारे में विशेष व्याख्यान दिया।

इससे पहले 17 नवंबर को सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक चार सत्रों मंे अलग-अलग विषयों पर विशेषज्ञ व्याख्यान दे रहे हैं। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्राचार्य डॉ. बीएल गुप्ता ने विद्यार्थियों का स्वागत किया, साथ ही कॉलेज के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों ने अपने-अपने विभाग के बारे में विद्यार्थियों को अवगत कराया।

सिविल इंजिनियरिंग के विभागाध्यक्ष अजय भट्ट ने सिविल संकाय, हिमांशु स्वर्णकार ने कम्प्यूटर साइंस, नितेश कटारिया ने इलेक्ट्रिकल संकाय, डॉ. जिग्नेश पटेल ने मैकेनिकल संकाय में स्थापित प्रयोगशालाओं और शिक्षकों, टेक्यूप कॉर्डिनेटर शुभम अवस्थी ने महाविद्यालय में मौजूद विभिन्न सुविधाओं के बारे में विद्यार्थियों, नोडल ऑफिसर अकादमिक साहिल बंसल ने अकादमिक गतिविधियों तथा विभिन्न गठित कमेटियों डॉ. मनीष खजांची ने महाविद्यालय में प्रवेश संबंधी, रजनी चौधरी सहायक आचार्य इलेक्ट्रिकल विभाग ने विद्यार्थियों को इंडक्शन प्रोग्राम की समय सारणी के बारे में जानकारी दी।

18 नवंबर काे डॉ. वीरेंद्र अग्रवाल ने विद्यार्थियों को योगा कराया, डॉ. अमित सोनी सहायक आचार्य ने इंजीनियरिंग मैथ्स, प्रभजोत मान ने मूवी बैंकिंग, कुमारी पारुल वैष्णव ने हू आर यू और हू आई एम के बारे में जानकारी दी।

19 नवंबर को डॉ. वीरेंद्र अग्रवाल ने नेचुरल पैथी, डॉ. अमित सोनी ने डबल इंटीग्रेशन, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट पर विभिन्न वस्तुएं बनाकर प्रदर्शित की। 20 नवंबर को कृष्णकांत सोनी ने विद्यार्थियों को खेल व संतुलित आहार, डॉ. देबाशिस दास ने कंप्यूटर की सामान्य जानकारी, सौरभ संजय ने इंजीनियरिंग में अवसर, कुमारी पारुल वैष्णव ने स्ट्रेंथ वीकनेस और अपॉरच्युनिटी के बारे में विशेष व्याख्यान दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें