पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बांसवाड़ा काे मिलेंगे 10 केंद्र:संभाग में 813 मां बाड़ी केंद्रों काे भूमि आवंटन

बांसवाड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रशासन गांवों के संग अभियान 2 अक्टूबर से शुरू हाेने वाला है। टीएडी विभाग की ओर से अभियान में कई महत्वपूर्ण कामाें के माध्यम से जनता काे राहत दी जाएगी। इस अभियान में टीएसपी क्षेत्र में कुल 813 मां.बाड़ी केन्द्रों भूमि आवंटन किया जाएगा।

इसमें बांसवाड़ा में 10, प्रतापगढ़ में 76, डूंगरपुर 90, उदयपुर 107, चित्तौडगढ.5, आबूरोड़.10, राजसमन्द.6, पाली 9 मां.बाड़ी केन्द्रों को भूमि आवंटित होगी। यहीं नहीं वनाधिकार अधिनियम के तहत नए व्यक्तिगत आवेदन व वनाधिकार अधिनियम के तहत नए सामुदायिक आवेदन, लंबित आवेदनों का निर्णय, निरस्त आवेदनों की समीक्षाएं, लंबित डेटा एंट्री के कार्य को पूरा करना, जारी वनाधिकार पत्रों के संबंध में राजस्व अभिलेखों में अंकन, लंबित प्रकरणों की फाईल बनाने संबंधी कार्यवाही की जाएगी।

इसके अलावा इन शिविरों में अनुसूचित क्षेत्र में विभिन्न श्रेणी के जलाशयों को मछुआरा समिति को आवंटन करने के लिए प्रस्ताव तैयार करना, विभाग द्वारा निर्मित सामुदायिक केन्द्रों को विभिन्न उपयोग के लिए चिन्हित करना, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग द्वारा गत वर्षों में बहुत से सामुदायिक केन्द्र बनाए गए हैं इन केन्द्रों में से वर्तमान में जो केन्द्र उपयोग में नहीं आ रहे उनका चिह्नीकरण कर उनका उपयोग सुनिश्चित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...