सूचना / काॅलेजाें में फीस भरने की अंतिम तारीख 15 जुलाई तक बढ़ाई

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:25 AM IST

बांसवाड़ा. प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में अगली कक्षाओं में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए खुश खबर है। स्नातक पार्ट सेकंड, थर्ड और पीजी उत्तरार्ध में नव प्रवेश लेने वाले विद्यार्थी अब 15 जुलाई तक निर्धारित फीस ई मित्र पर जमा कर सकेंगे। गोविंद गुरु कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सरला पंड्या ने बताया कि देशव्यापी कोविड 19 के हालातों में राज्य के अधिकांश स्थानों पर छात्र फीस भरने से वंचित रहे हैं।

इस कारण छात्रों को रियायत देने के उद्देश्य से आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। बढ़ी हुई तारीख़ से उन छात्रों को सुविधा मिलेगी जो अनेक कारणों से फीस भरने से वंचित रहे हैं। प्राचार्य ने ऐसे छात्रों को जल्दी से जल्दी फीस भरने का निर्देश दिया है। 

फीस भरने के बाद छात्रों को फीस जमा की रसीद कॉलेज में जमा नहीं करानी है। इस रसीद को कॉलेज शुरू होने पर कॉलेज आइडेंटिटी कार्ड और लेखा रिकॉर्ड में ज़रूरत पड़ने पर मांगी जाती है। इस रसीद को  स्वयं के पास ही संभाल कर रखने का निर्देश दिया गया है। गोविंद गुरु कॉलेज के ऑनलाइन एडमिशन प्रभारी ने बताया कि देर रात तक करीब 88 फीसदी छात्रों ने फीस जमा करा दी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना