पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर जलाया चूल्हा, रोटियां बनाई:महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, रोटियां बनाकर पशुओं को खिलाईं, बोलीं- महंगाई से जीना हुआ मुहाल

बांसवाड़ा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला कलेक्ट्रेट के नीचे एमजी हॉस्पिटल तिराहे पर प्रदर्शन करती महिला कांग्रेस की पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
जिला कलेक्ट्रेट के नीचे एमजी हॉस्पिटल तिराहे पर प्रदर्शन करती महिला कांग्रेस की पदाधिकारी।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर बांसवाड़ा में महिला कांग्रेस ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट के बाहर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। केंद्र की मोदी सरकार के विरोध में हल्ला बोल इस प्रदर्शन में महिला पदाधिकारियों ने सड़क पर चूल्हा जलाया, मौके पर ही आटा गूंथा। इसके बाद 10 रोटी बनाईं।

भीषण गर्मी के बीच जिला प्रमुख रेशम मालवीया, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कल्पना डिंडोर, पार्षद देवबाला राठौड़, पूर्व प्रधान सुनीता माल, प्रधान कांता भील एवं अन्य महिलाओं ने मौके पर रोटियां सेंकीं। इस दौरान चेहरे पर आ रहे पसीने को पोंछने के लिए जद्दोजहद होती रही। बाद में ये रोटियां गाय और कुत्तों को खिलाई गईं।

प्रदर्शन के दौरान महिला पदाधिकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पूरे विरोध-प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग नदारद रही। सत्ता में काबिज कांग्रेस की महिला पदाधिकारियों की यह लापरवाही यहां चर्चा में रही।
जिलाध्यक्ष कल्पना डिंडोर ने देश में निरंतर बढ़ रही महंगाई को लेकर नाराजगी जताई। आरोप लगाया कि केंद्र सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने में विफल रही है। ऐसे में लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। उन्हों ने कहा कि कांग्रेस जनता के साथ है। केन्द्र सरकार को महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिएं।
तेल के भाव पर जताई चिंता
महात्मा गांधी हॉस्पिटल तिराहे पर कांग्रेसी महिला पदाधिकारियों ने आसमान छू रहे तेल के कीमतों पर चिंता जाहिर की। महंगे भाव के कारण गरीब के भोजन से दूर हो रही दाल पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर पर सब्सिडी भी हटा दी है। ऐसे में आम आदमी का जीवन संकट में आ गया है।

खबरें और भी हैं...