पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दीनदयाल योजना में गड़बड़ी:हद हो गई,15 ट्रांसफॉर्मर लगाए ही नहीं और कर दी बिलिंग, एक्सईएन निलंबित

बांसवाड़ा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऊर्जा मंत्री से की थी शिकायत

कुछ समय पहले डिस्कॉम में प्रोजेक्ट एक्सईएन का चार्ज संभाल रहे पीएस नायक को निलंबित कर दिया। जिसके बाद किसी भी अधिकारी को इसके बार में जानकारी तक नहीं कि निलंबित क्यों किया गया। चीफ इंजीनियर से लेकर एसई भी अनभिज्ञ नजर आ रहे हैं। भास्कर पड़ताल में पता चला कि प्रोजेक्ट में काम कर रही फर्म साकार के ठेकेदार द्वारा की गई शिकायत पर एक्सईएन पीएस नायक को निलंबित किया है।

दीनदयाल योजना के तहत चल रहे काम के दौरान 15 ट्रांसफॉर्मर लगाए भी नहीं और उसका बिलिंग कर दी। जिसके कारण विभाग ने कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया। बताया जा रहा है कि ठेकेदार ने गड़बड़ी को लेकर ऊर्जा मंत्री तक शिकायत की थी। जिसके बाद डूंगरपुर एक्सईएन विनोद मीणा को जांच सौंपी थी।

जिसमें पहले दौर की जांच में जब स्टोर पर सामग्री व कार्य को देखा जो सही पाया गया, लेकिन बाद में ठेकेदार ने फिर से शिकायत की और मौके पर गड़बड़ी बताई, जिसके बाद टीम ने घाटोल, पीपलखूंट और बांसवाड़ा एरिया का दौरा किया जहां एक जगह पर ठेकेदार के स्टोर में 15 से 16 ट्रांसफॉर्मर रखे हुए थे, जिसका कागजों में बिलिंग भी हो गई।

इस जांच रिपोर्ट के आधार पर डिस्कॉम एमडी ने निलंबित का आदेश दिए। वहीं बताया जा रहा है कि एक्सईएन नायक खुद अपने ठेकेदारों को इस काम में लगवाना चाहते थे। अजमेर डिस्कॉम के एसई प्रोजेक्ट अरुण कुमार जगेटिया ने बताया कि मैं तो काफी समय से रिकवरी में लगा हुआ था, मुझे जानकारी नहीं है।

बड़ा सवाल... एईएन, जेईएन पर कार्रवाई क्यों नहीं?
योजना में जहां ग्राउंड लेवल पर कार्य को लेकर रिपोर्ट बनाने का कार्य प्रमुख रुप से जेईएन का रहता है। जिसमें भी एईएन वेरिफिकेशन करते हैं। उसके बाद भी विभाग ने एईएन, जेईएन पर कार्रवाई नहीं करते हुए केवल ठेकेदार की मनसा के अनुरुप ही एक्सईएन पीएस नायक पर कार्रवाई की। वहीं इस मामले को लेकर एमडी वीएस भाटी से भी संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन तरफ से भी कोई जवाब नहीं आया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें