• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Banswara
  • Maize Started Burning With Smoke, The Young Man Who Went To Extinguish It Got Scorched, Admitted To The Burn Ward In Critical Condition

पटाखे की चिंगारी से लगी आग:धू-धू कर जलने लगी मक्का, बुझाने गया युवक झुलसा, गंभीर हालत में बर्न वार्ड में भर्ती

बांसवाड़ा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटाखे की चिंगारी से लगी आग में झुलसा युवक। अभी महात्मा गांधी राजकीय चिकित्सालय के बर्न वार्ड में भर्ती है। - Dainik Bhaskar
पटाखे की चिंगारी से लगी आग में झुलसा युवक। अभी महात्मा गांधी राजकीय चिकित्सालय के बर्न वार्ड में भर्ती है।

दिवाली पर आतिशबाजी को लेकर बरती गई कोताही से एक युवक की जिंदगी पर बन आई। पटाखे की चिंगारी से घर के पास रखी मक्का की फसल ने आग पकड़ ली। आग बुझाने के प्रयासों के बीच युवक खुद झुलस गया। आग बुझाते हुए वह लपटों में घिर गया। शोर सुनकर पड़ौसियों ने उसे आग से बाहर निकाला। बाद में कंबल ओढ़ाकर उसे अस्पताल पहुंचाया। स्थानीय CHC से उसे महात्मा गांधी राजकीय चिकित्सालय के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है।

मामला पाटन थाना क्षेत्र के छालका तलाई का है। शुक्रवार को नए साल पर यहां रहने वाले लक्ष्मण (45) पुत्र धूला डामोर पटाखे फोड़ रहा था। तभी घर के समीप कटी हुई मक्का की फसल में चिंगारी चली गई। इससे पहले तो मक्का धूं-धूं कर सुलगी। बाद में आग पकड़ ली। यह देख लक्ष्मण आग को बुझाने के लिए नादानी में आग के बीच पहुंच गया। वहां वह खुद गंभीर झुलस गया। स्थानीय लोगों ने उसे बाहर निकाला। बाद में CHC गांगड़तलाई पहुंचाया, जहां से उसे रैफर किया गया। अभी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वह करीब 50 झुलस गया है।

घर के समीप ऐसे खुले में पड़ी थी सूखी मक्का की फसल।
घर के समीप ऐसे खुले में पड़ी थी सूखी मक्का की फसल।

कंटेंट : रवींद्र कलाल (गांगड़तलाई)