बांसवाड़ा में धौलपुरी पत्थर से 27 फीट ऊंचा तिराहा बनेगा:60 साल बाद MG तिराहे का होगा कायाकल्प, एक महीने में होगा तैयार

बांसवाड़ा4 महीने पहले
तिराहे को नया रूप देने से पहले लाइटें और कैमरे खोलते हुए नगर परिषद कर्मचारी।

शहर में MG हॉस्पिटल के सामने धौलपुरी स्टोन से 27 फीट ऊंचा तिराहा दोबारा बनेगा। करीब 60 साल पहले बने इस तिराहे का नया लुक हैरिटेज स्टाइल में होगा। वर्तमान में यह तिराहा जर्जर होकर जरूरत से ज्यादा बड़ा है, जिसका नए लुक में क्षेत्रफल भी कम होगा ताकि आवागमन आसान हो सके। शहर के बीचोंबीच बने इस तिराहे को सुंदर बनाने का कदम नगर परिषद बांसवाड़ा की ओर से उठाया गया है। शहर को विकसित करने वाली कड़ी में परिषद का यह नया कदम होगा। इससे पहले वर्तमान बोर्ड की ओर से साधारण सभा में इस चौराहे को विकसित करने का प्रस्ताव रखा गया था।
दरअसल, हॉस्पिटल तिराहे के पास ही जिला कलेक्ट्रेट का गेट बना हुआ है। यहां अक्सर धरना प्रदर्शन के लिए टैंट लगाए जाते हैं। वहीं राजनीतिक संगठनों की ओर से अधिकांश प्रदर्शन भी इसी जगह होते हैं। ऐसे में तिराहे के स्वरूप से यहां का आवागमन बाधित होने लगता है। इसे देखते हुए नए तिराहे को 8 गुणा 8 वर्ग फीट में बनाया जाएगा। ऊंचाई तय करते हुए इसके ऊपर पांच लाइटें लगेंगी, जो इस पूरे इलाके को रोशन करेंगी।
वर्ष 2008 में लगाई थी हाई मास्ट
इससे पहले 9 अक्टूबर 2008 में तत्कालीन भाजपा के बोर्ड के दौरान पूर्व राज्यमंत्री भवानी जोशी के कार्यकाल में इस तिराहे पर हाई मास्ट लाइटें लगाई गई थीं, लेकिन तब इस तिराहे को विकसित करने का कदम नहीं उठाया गया था। अब बोर्ड ने इस जोखिम को उठाया है। परिषद के AEN संजय फिलीप ने बताया कि तिराहे को एक महीने में तैयार कर दिया जाएगा।
ये बोले सभापति
नगर परिषद सभापति जैनेेद्र त्रिवेदी ने कहा कि इस तिराहे को डवलप करने के साथ ही परिषद शहर के सभी चौराहों के सौंदर्यकरण की सोच लेकर चल रही है। समय अनुसार सभी चौराहों को विकसित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...