SP ऑफिस पर 28 मिनट बजा ढोल:MLA हरेंद्र निनामा ने पूरे थाने को सस्पेंड करने को 2 दिन की चेतावनी दी

बांसवाड़ा4 महीने पहले
ढोल बजाते हुए SP ऑफिस के सामने पहुंचे MLA निनामा एवं अन्य।

प्रशासनिक आदेश पर बाल विवाह रुकवाने गई भूंगड़ा थाना पुलिस की दिक्कतें कम होती नहीं दिख रहीं। नोतरे (सामाजिक कार्यक्रम) में हाल ही पुलिस पर हुए पथराव की कहानी को नाबालिग लड़के के रिश्तेदार पहले ही मनगढ़ंत बता चुके हैं। वहीं घाटोल MLA हरेंद्र निनामा खुद भी पुलिस को गलत ठहराने में जुट गए हैं। पुलिस पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए MLA निनामा गुरुवार को रैली के तौर पर SP ऑफिस पहुंचे। करीब 28 मिनट तक ऑफिस के सामने ढोल बजाकर पुलिस प्रशासन की नींद उड़ाने की कोशिश की। ढोल की आवाज भी खास तरह की थी। इस तरह से ढोल की थाप जंगल में लोगों को इकट्‌ठा करने के लिए बजाई जाती है। यहां MLA के साथ बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं मामले में पूरे थाने को सस्पेंड करने के लिए दो दिन की चेतावनी भी दी, जहां ASP कानसिंह भाटी ने MLA निनामा को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस मौके पर भाजपा नेता हकरू मईड़ा, पार्षद हेमंत राणा सहित अन्य नेता मौजूद थे।

मारपीट से लाल हुए बदन वाले बुजुर्ग के फोटो दिखाते हुए MLA
मारपीट से लाल हुए बदन वाले बुजुर्ग के फोटो दिखाते हुए MLA

पुलिस पर पिटाई का आरोप

ओटापाड़ा वाड़गुन में बालविवाह की सूचना पर पुलिस और पटवारी एक परिवार को पाबंद कराने गए थे। इसके अगले दिन वहां नोतरा कार्यक्रम था तभी पुलिस कंट्रोल रूम से थाने को बाल विवाह की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और वहां पर लोगों को समझाने के प्रयास किए। तभी अंधेरे में जाकर छिपे कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। गाड़ी के कांच फोड़ दिए, जबकि हवलदारा सहित दो जवानों को भीतरी चोटें भी आई। इसके बाद पुलिस ने मामले में 5 जनों को हिरासत में लिया। इसके दो दिन बाद नाबालिग लड़के के 65 वर्षीय रिश्तेदार रामेश्वर चरपोटा (रिटायर्ड आयुर्वेद कंपाउंडर) ने लाल हुए बदन वाला फोटो देकर पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए थे। पुलिस की इस मार को लेकर MLA निनामा भी पीड़ित परिवार के सपोर्ट में आ गए। हालांकि, थाना प्रभारी SI हेमंत चौहान की ओर से पुलिस स्तर पर मारपीट नहीं होने की बात कही गई थी।

रैली के तौर पर SP ऑफिस पहुंचते विधायक एवं दूसरे नेता।
रैली के तौर पर SP ऑफिस पहुंचते विधायक एवं दूसरे नेता।

ASP ने दिया जवाब
ASP कानसिंह भाटी ने MLA को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि अभी SP राजेश कुमार मीणा जयपुर गए हैं। दो दिन बाद उनके आते ही इस विषय पर चर्चा कर लेंगे, जो भी कदम उठाना पड़ेगा उठाएंगे।

पुलिस की बेरहमी का शिकार हुआ बुजुर्ग:बेहोश होने तक पीटा, सवालों के घेरे में बाल विवाह रोकने गई पुलिस

बाल विवाह रुकवाने गई पुलिस पर पथराव:सरकारी वाहन के कांच तोड़े, दो पुलिस कर्मचारी घायल, बदमशों को पहचाना