पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:ओबीसी अधिकार मंच ने की टीएसपी क्षेत्र में आरक्षण की मांग

बांसवाड़ा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी को आरक्षण की मांग को लेकर मंगलवार को ओबीसी अधिकार मंच ने टीएडी मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया से मुलाकात की। मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में मंच के पदाधिकारियांे ने बताया कि पूरे राज्य के ओबीसी को शैक्षणिक योग्यता 50 प्रतिशत की जगह 45 प्रतिशत में अन्य वर्गों एसटी एससी, सामान्य और ईडब्ल्यूएस की तरह छूट दी गई है, लेकिन टीएसपी में ओबीसी के लिए अलग से पद नहीं होने की वजह से भर्ती प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे।

जबकि नॉन टीएसपी के ओबीसी 45 प्रतिशत से आवेदन कर पाएंगे। वहीं रीट भर्ती में चयन पात्रता अंकों को लेकर है, जिसमें 5 प्रतिशत अंकों की छूट पूरे राज्य में ओबीसी को दी गई है, लेकिन टीएसपी में ओबीसी के लिए आरक्षण नहीं होने की वजह से टीएसपी के ओबीसी का 55 प्रतिशत पर चयन नहीं हो पाएगा।

जबकि नॉन टीएसपी का ओबीसी 55 प्रतिशत पर चयन हो जाएगा। ओबीसी अधिकार मंच ने मुख्यमंत्री से मिलने का समय दिलवाने का आग्रह किया, जिस पर मंत्री ने जल्द ही सीएम से मुलाकात कराने का भरोसा दिया। मंच ने टीएसपी में ओबीसी वर्ग को पदोन्नति में संख्यात्मक आरक्षण देने, कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को स्कूटी देने,टीएसपी में ओबीसी की जनगणना करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में मंच के संयाेजक नरेश पटेल, नाथूलाल पाटीदार, जनक किशोर भावसार, भारतेंदु भावसार, प्रमोद पंचाल, राजेश भावसार, अनुराग कलाल, सुभाष पाटीदार, रणछोड़ पाटीदार, गोविन्द सोनी पार्षद, सुरेश कलाल पार्षद, ताजेंग पाटीदार, नरेश शर्मा, सुथार समाज, पंचाल समाज, पाटीदार समाज के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser