पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ओबीसी अधिकार मंच की बैठक:टीएसपी क्षेत्र में आरक्षण की मांग को लेकर ओबीसी अधिकार मंच मुखर, रैली निकाली

बांसवाड़ा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरक्षण की मांग को लेकर रैली निकालते ओबीसी अधिकार मंच। - Dainik Bhaskar
आरक्षण की मांग को लेकर रैली निकालते ओबीसी अधिकार मंच।

आरक्षण की मांग को लेकर मंगलवार को ओबीसी अधिकार मंच की बैठक शहर के एक निजी होटल में हुई। मंच के संयोजक डॉ. नरेश पटेल ने कहा कि टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी वर्ग के आरक्षण के मुद्दे को लेकर हमने मुख्यमंत्री से मिलने के लिए 40 बार समय मांगा लेकिन हमें समय नहीं दिया गया। हाे सकता है इस संबंध में सीएम काे जानकारी नहीं हाे लेकिन लोकतंत्र में सभी की बात सुन कर मांगाें पर गाैर करना चाहिए।

संयोजक ने कहा कि हर हाल में जनगणना हाेनी चाहिए और सभी वर्गों के लोगों को संविधान के अनुसार समान अवसर का लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीटीपी के विधायक राजकुमार रोत ने विधान सभा में प्रश्न किया था कि क्या टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी वर्ग के लोग रहते हैं तो जवाब हां में दिया गया। साथ ही ये भी बताया गया कि टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी वर्ग के लोगों के लिए आरक्षण दिया जाता है। डॉ.पाटीदार ने कहा कि ओबीसी अधिकार मंच आरक्षण की जायज मांग पूरी करवाने हर राजनीतिक पार्टी और उनके नेताओं से सहयोग मांगेंगे।

इस दौरान मंच के संरक्षक रणछोड़ पाटीदार, नाथूलाल पाटीदार के अलावा राजेश भावसार ने अपने विचार व्यक्त किए। बैठक के बाद ओबीसी अधिकार मंच ने कॉलेज रोड स्थित होटल से लेकर कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली। मंच के सदस्यों के हाथों में तख्तियां थी। उन्होंने मांगो को लेकर जमकर नारेबाजी की।

टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी वर्ग को हर हाल में नौकरी और राजनीतिक रूप से आरक्षण देने की मांग को लेकर एडीएम नरेश बुनकर को ज्ञापन दिया। बैठक में गुजराती पाटीदार समाज के रणछोड़ पाटीदार, महिपाल पाटीदार, गुजराती सुथार समाज से गायत्री शर्मा,जांगीड़ समाज से अशाेक शर्मा, लबाना समाज से गिरवर सिंह लबाना,पंचाल समाज से हीरालाल पंचाल,बलराम पंचाल,वागड़िया पाटीदार समाज के अध्यक्ष नाथूलाल पाटीदार, भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष लाभचंद पटेल, सेवानिवृत्त तहसीलदार डाया लाल पाटीदार, महेंद्र पाटीदार, भाणजी भाई पाटीदार,भावसार समाज के भारतेंद्र भावसार,जनक किशाेर भावसार, बालकृष्ण भावसार,वंदना भावसार,लक्ष्मीकांत भावसार,राजेश भावसार, तेली समाज के सुरेश साेलंकी, मांगीलाल तेली, रेवाला पाटीदार समाज के मांगीलाल पटेल, सुरेश पटेल, गुर्जर समाज के लोकेंद्र गुर्जर,दर्जी समाज के जिलाध्यक्ष दिलीप पंवार मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...