पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:बगावत पर कहा था कटारिया को बांसवाड़ा में घुसने नहीं देंगे, अब पांव छूकर भाजपा में वापसी

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धनसिंह रावत ने दो साल पहले विधानसभा में टिकट कटने पर बागी होकर लड़ा था चुनाव

दाे साल पहले विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले पूर्व मंत्री धनसिंह रावत दाेबारा भाजपा में शामिल हाे गए हैं। रावत कि वापसी कराने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया हैं। रावत की वापसी के कयास विधानसभा चुनाव के बाद मई में हुए लाेकसभा चुनाव में ही लगाए गए थे, लेकिन उस दाैरान नहीं हुई।

हालांकि रावत फिर भी लाेकसभा चुनाव और उसके बाद नगर परिषद के चुनाव में पार्टी के लिए कई जगहाें पर प्रचार करते दिखे। लेकिन हाल में हाे रहे चुनाव के लिए आंबापुरा मंडल के कार्यकर्ता और पदाधिकारियाें सहित प्रत्याशी बीते दिनाें रावत के घर पहुंचकर चुनाव में प्रचार की मदद मांगने गए थे, तभी तय हाे चुका था कि रावत की इसी चुनाव में वापसी हाेगी। लेकिन नेता और पदाधिकारी उचित समय का इंतजार कर थे, यहीं हुआ, आंबापुरा में समर्थकों के सामने ही कटारिया ने रावत काे भाजपा का दुपट्टा पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। इससे पहले मंच पर रावत ने कटारिया के पांव छूकर आशीर्वाद लिया।

रावत काे ज्वाॅइन करा दिया- कटारिया
रावत के बागी हाेने के बाद भी पार्टी में शामिल करने के सवाल पर कटारिया ने कहा कि रावत ने लाेकसभा चुनाव में पार्टी के लिए काम किया। उन्हाेंने कार्यकर्ताअाें के साथ काम किया है। इसलिए उन्हें हमनें पंचायतीराज में जाेड़ा है। रावत समर्थकों द्वारा दी गई चेतावनी पर कहा कि ये बात उन्हीं से पूछ लेना। मेरे काे ताे ये है कि पार्टी बनाना है सब लाेगाें काे जाेड़ के चलना है। सब लाेगाें से राय मशवरा करने के बाद ही फैसला लिया है। पार्टी में रावत के खिलाफ कुछ लाेगाें के हाेने के सवाल पर कटारिया ने कहा कि ये ताे ऐसा है कि गुलाबचंद कटारावत कि वापसी कराने वाले नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया है। जिन्हें दाे साल पहले

रिकॉल: रावत समर्थकों ने दी थी कटारिया काे चेतावनी
रावत समर्थकों ने ही टिकट नहीं मिलने पर चेतावनी दी थी कि कटारिया ने ही टिकट काटा है उन्हें बांसवाड़ा की सीमा में घुसने नहीं देंगे। उस दाैरान रावत समर्थकों ने नारेबाजी भी कि थी कटारिया तेरी गुंडागर्दी नहीं चलेगी। हालांकि रावत ने समर्थकों से परे कहा था कि वाे प्रदेश नेतृत्व के साथ हैं उन्हें भराेसा है मुख्यमंत्री पर अाैर गुलाबजी पर। दाे साल बाद वापसी रावत के लिए खुशी की बात है लेकिन उनके लिए चुनाैती भी हाेगी कि वाे पंचायतीराज चुनाव में पार्टी के सिर जीत का सेहरा बांधे जिस उम्मीद से समर्थकों ने उनसे मदद की उम्मीद की है। वहीं दूसरी चुनाैती यह भी है कि रावत के लिए भाजपा में ही एक गुट एेसा हैं जाे उनकी वापसी के पक्ष में नहीं है। इसी कारण वापसी के लिए दाे साल लंबा इंतजार करना पड़ा। अब देखना है कि रावत अपने ही विराेधियाें के बीच कैसे पहले जैसी जगह बना पाते हैं। रिया के खिलाफ भी मिल जाएंगे कुछ लाेग ताे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser