पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:प्रमाण पत्र जमा नहीं कराने वालों को एक और मौका

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फर्स्ट ईयर ऑनलाइन एडमिशन लेने वाले छात्र 20 अगस्त तक कर सकेंगे संशोधन

सरकारी कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की तिथि बढ़ाकर 20 अगस्त कर दी है, ऐसे में प्रवेश से वंचित छात्र 20 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे। गोविंद गुरु कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सरला पंड्या ने बताया कि जिन छात्रों ने भूलवश गलत प्रमाण पत्र ऑनलाइन अपलोड कर दिए हैं।

इसमें जिस भी छात्र ने भूलवश गलत प्रमाण पत्र जैसे मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र अपलोड कर दिया है, उसकी सूचना छात्र के मोबाइल पर तुरंत भेजी जा रही है। छात्रों को सही प्रमाण पत्र अपलोड करने की आखिरी तारीख 20 अगस्त है।

इसके लिए छात्रों को उनके मोबाइल पर मैसेज मिलते ही चाहे गए प्रमाण पत्र को मोबाइल से फोटो लेनी है और कॉलेज के नोडल अधिकारी के मोबाइल नंबर पर वाट्सएप करनी है। गोविन्द गुरु कॉलेज में फॉर्म भरने वाले नोडल अधिकारी के मोबाइल नंबर 9414308404 पर दस्तावेज की फोटो और जो मैसेज आया है वो दोनों को 20 अगस्त तक वाट्सएप करना है।

जिले के अन्य कॉलेजों में फॉर्म भरने वाले छात्र उस कॉलेज के नोडल अधिकारी के मोबाइल नंबर पर आए हुए मैसेज और मांगे गए प्रमाण पत्र को वाट्सएप करें। कॉलेज के नोडल अधिकारी का मोबाइल नंबर एडमिशन साइट पर दिया हुआ है। इन प्रमाण पत्रों के लिए कॉलेज या ई मित्र पर जाने की आवश्यकता नहीं है। ऐसे छात्रों को फिर से फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं है।

ओबीसी के छात्रों ने प्रमाण पत्र अपलोड नहीं किए
कॉलेज सूत्रों की माने तो कई ओबीसी आवेदकों ने निर्धारित जाति प्रमाण पत्र नहीं अपलोड किया है। 01 जुलाई 2017 से पूर्व बने अन्य पिछड़ा वर्ग और विशेष पिछड़ा वर्ग के जाति प्रमाण पत्र आरक्षण लाभ के लिए मान्य नहीं है। यदि नया प्रमाण पत्र अभी बनाने की प्रक्रिया में हो तो ई मित्र द्वारा अग्रेषित फॉर्म की 40 रुपए की रसीद भी अपलोड कर देने से भी जाति विशेष की मिलने वाला लाभ मिल सकेगा। या फिर किसी भी ईमित्र सेंटर से नया जाति प्रमाण पत्र बनवा सकते हैं। ये सभी सुविधा केवल 20 अगस्त तक ही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें