पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

7 दिन में नीचे गिरा कोरोना का ग्राफ:केवल 9 मरीज ही मिले पॉजीटिव, कारोना गया नहीं है इसलिए स्वास्थ्य विभाग की अब भी सावधान रहने की अपील

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांसवाड़ा का कोविड केयर हॉस्पिटल। - Dainik Bhaskar
बांसवाड़ा का कोविड केयर हॉस्पिटल।

कोरोना की दूसरी लहर का कहर अब लगभग थम सा गया है। बीते सात दिनों के दौरान कोरोना रोगियों का ग्राफ एकदम से नीचे आया है। इस अंतराल में यहां केवल 7 कोरोना पॉजीटिव मरीज ही सामने आए हैं। वहीं 4 हजार 111 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

एक सप्ताह के दौरान चिकित्सा विभाग की ओर से 4 हजार 163 लोगों के नमूने लिए गए थे। इनमें कुछ नमूने खराब भी हुए हैं। कोरोना के घटते ग्राफ के साथ बांसवाड़ा की जनता को जहां घरों से बाहर निकलने का मौका मिला है। वहीं चिकित्सा विभाग के जिम्मेदारों ने राहत की सांस ली है। हालांकि, विभाग की ओर से अब भी लोगों से सावधान रहने की अपील की जा रही है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और नियमित हाथ धोने की दुहाई दी जा रही है। गौरलतब है कि जिले में मार्च 2020 से कोविड-19 का संक्रमण काल शुरू हुआ था। तब से अब तक जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1 लाख 23 हजार 550 कोरोना टेस्ट कराए गए। इसमें एक लाख 2 हजार 129 नेगेटिव आए। वहीं 21 लाख की आबादी वाले बांसवाड़ा जिले में 11 हजार 929 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली थी।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार जिले में कोरोना से 128 लोगों की मृत्यु हुई है। वर्तमान परिस्थितियों की बात करें तो जिला अस्पताल में 5 कोरोना पॉजीटिव रोगियों का उपचार चल रहा है। वहीं 17 पॉजिटिव मरीज होम आइसोलेशन में हैं। इस तरह जिले में एक्टीव रोगियों की संख्या 22 बची है।

राज्य और जिले की स्थिति को देखें तो जिले की रिकवरी रेट जहां 98.75 प्रतिशत है। वहीं राज्य की कोरोना रिकवरी रेट 98.55 प्रतिशत है। इसके उलट कोरोना पॉजीटिव रेट की बात करें तो जहां राज्य की कोरोना पॉजीटिव रेट 8.40 प्रतिशत है। दूसरी ओर बांसवाड़ा जिले में की कोरोना पॉजिटिव रेट 9. 66 प्रतिशत है।

खबरें और भी हैं...