बांसवाड़ा में पुलिस का फ्लैग मार्च:कोरोना जागरूकता को लेकर पुलिस ने आमजन को किया अलर्ट, एक साथ मिले नए 10 रोगी

बांसवाड़ा6 महीने पहले
बांसवाड़ा शहर की तंग गलियों में फ्लैग मार्च की अगुवाई करते जिला कलेक्टर और SP

कोरोना को लेकर आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से बुधवार शाम को बांसवाड़ा शहर में पुलिस और प्रशासन ने सामूहिक फ्लैग मार्च किया। कलेक्टर अंकित कुमार सिंह एवं SP राजेश कुमार मीणा के नेतृत्व में यहां पैदल फ्लैग मार्च किशनपोल, कंधारवाड़ी, डेगली माता, सूरजपोल, मकरानीवाड़ा, गणेश मंदिर, आजाद चौक, पीपली चौक, पैलेस रोड, महालक्ष्मी चौक, कालिकामाता, खांटवाड़ा घाटी, गोरख इमली, पृथ्वीगंज, भैरवचौक, नागरवाड़ा, गांधी मूर्ति होते हुए पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचा। इस दौरान पुलिस ने लोगों को चेताया कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर को पूरी संभावना है। इसमें सावधानी बरतनी बहुत जरूरी होगी। यह कार्य केवल पुलिस प्रशासन का नहीं है। आम जनता का सहयोग भी उतना ही जरूरी है।

बांसवाड़ा के घनी आबादी वाले इलाके में पुलिस का पैदल फलैग मार्च।
बांसवाड़ा के घनी आबादी वाले इलाके में पुलिस का पैदल फलैग मार्च।

इस मौके पर पुलिस अधिकारियों ने आमजन से सोशल डिस्टेंस की पालना करने और 2 गज की दूरी बनाए रखने सहित मुंह पर मास्क लगाकर घर से निकलने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से जारी की जाने वाली गाइडलाइन का पूरा पालन करें। पुलिस बेवजह किसी के साथ भी सख्ती नहीं करना चाहती है। कोरोना नियम तोड़नें वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ASP कैलाश सांदू और शहर के सभी थानों के थानाधिकारी भी इसमें शामिल हुए।

इधर, बांसवाड़ा DSP सूर्यवीरसिंह के नेतृत्व में गढ़ी थाने के CI पूनाराम गुर्जर एवं अन्य पुलिस जवानों ने परतापुर एवं गढ़ी इलाके में फ्लैग मार्च कर लोगों को महामारी के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। पुलिस बाजारों में अनावश्यक भीड़ जमा नहीं करने और सभी को मास्क लगाकर रखने की अपील करती रही। कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को रोकने और जन जागरूकता के लिए फ्लैग मार्च में शामिल लेडी पेट्रोलिंग टीम ने भी कोरोना जागरूकता का संदेश दिया। इसके बाद जिला पुलिस और प्रशासन की ओर से शहर के कई इलाकों में वाहनों के जरिए फ्लैग मार्च निकाला गया।