• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Banswara
  • Power Lines Including Transformers Were Scattered On The Road, There Was Sudden Power Failure In Khandu Colony Sector 8, Auto Driver Saved From Luck

ऑटो गुजरते ही सड़क के बीच में गिरा पेड़:ट्रांसफार्मर सहित बिजली लाइनें सड़क पर बिखरीं, खांदू कॉलोनी सेक्टर 8 में एकाएक गुल हो गई बिजली, किस्मत से बचे ऑटो चालक और सवारी

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खांदू कॉलोनी, सेक्टर 8 में सड़क के बीच में गिरा नीलगिरी का पेड़। - Dainik Bhaskar
खांदू कॉलोनी, सेक्टर 8 में सड़क के बीच में गिरा नीलगिरी का पेड़।

शहर की खांदू कॉलोनी में बुधवार दोपहर बाद एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां सेक्टर 8 में सवारी लेकर गुजर रहे ऑटो के आगे बढ़ते ही सड़क किनारे खड़ा नीलगिरी का भारीभरकम पेड़ जड़ से टूटकर सड़क पर जा गिरा। पेड़ के वजन से यहां किनारे पर लगा हुआ ट्रांसफार्मर और बिजली का पोल टूटकर नीचे गिर गया। इसके बाद क्षेत्र की सप्लाई पूरी तरह से बंद हो गई। क्षेत्र में घटना के बाद लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर अजमेर डिस्कॉम की ठेका एजेंसी (सिक्योर मीटर) ने मोर्चा संभाला और घंटों तक समस्या के निस्तारण को लेकर जूझते रहे।

पेड़ से गड़बड़ाया बिजली तंत्र।
पेड़ से गड़बड़ाया बिजली तंत्र।

दोपहर दो बजे सेक्टर 8 होकर एक ऑटो कुछ सवारियों को लेकर वहां से गुजरा। प्रत्यक्षदर्शी बलवंत वसीटा ने बताया कि ऑटो के निकलने के तुरंत बाद वहां सड़क किनारे खड़ा पेड़ जड़ से उखड़ कर बिजली लाइनों पर गिरा। इससे यहां लगा हुआ ट्रांसफार्मर भी चपेट में आ गया। बिजली तारों के आपस में टकराने से शॉर्ट-सर्किट भी हुआ। चंद सेकंड में पूरे क्षेत्र की बिजली सप्लाई बंद हो गई। वसीटा ने बताया कि अगर, ऑटो चालक केवल 20 सेकंड भी लेट होता तो पेड़ उस पर गिर सकता था। इससे जान-माल का संकट भी होता, लेकिन किस्मत से ऑटो सवार बच गए।

मौका कार्रवाई करने पहुंचे सिक्योर मीटर ठेका एजेंसी के कर्मचारी।
मौका कार्रवाई करने पहुंचे सिक्योर मीटर ठेका एजेंसी के कर्मचारी।

10 कनेक्शन को शाम 7.30 बजे सप्लाई
इधर, सिक्योर मीटर के स्थानीय मैनेजर अमित चौहान ने बताया कि पेड़ गिरने के एक घंटे के बाद ही क्षेत्र की बिजली बहाल कर दी गई थी। टूटे हुए पोल विशेष से करीब 10 कनेक्शन जुड़े हुए थे, जिसकी सप्लाई देर शाम करीब 7.30 बजे शुरू हो पाई।

खबरें और भी हैं...