पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:सरकारी स्कूल में नामांकन के लिए संपर्क कर रहे प्रिंसिपल को निजी स्कूल संचालक ने दी धमकी

बांसवाड़ा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी का फायदा सरकारी स्कूलों को भी होता दिख रहा है, कई निजी स्कूलों के विद्यार्थियों ने सरकारी स्कूलों में दाखिला ले लिया है। लेकिन सरकारी स्कूलों में बढ़ते नामांकन को लेकर निजी स्कूल संचालकों की दबंगई भी सामने आ रही है। जी हां एक निजी स्कूल संचालक ने सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को धमकी तक दे डाली है। इसे लेकर प्रिंसिपल राउमावि लोहारिया ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को

शिकायत की है। दरअसल पालोदा न्यू वे सेकंडरी स्कूल के संचालक राधेश्याम चौबीसा ने 11 सितंबर को प्रिंसिपल अल्पेश कुमार जैन को फोन किया और धमकी दी। जिसमे कहा कि मेरे स्कूल से 10वी पास छात्रों से प्रवेश के लिए संपर्क मत करना नहीं तो अच्छा नहीं होगा। तुम जानते नहीं मैं कौन हूं। डीईओ से पूछ लेना राधेश्याम चौबीसा कौन है। तुम लोहारिया में नौकरी कर रहे हो, बाड़मेर बीकानेर ट्रांसफर करवा दूंगा। मेरे स्कूल के बच्चों को माइग्रेट मत करना।

बिना मान्यता के भी 11वी में दे रहा प्रवेश : जैन ने कोरोना काल मे भी प्रवेशोत्सव को सफल बनाते हुए 125 नए प्रवेश कराए है। इस कारण निजी स्कूल संचालक बौखलाए हुए हैं। राधेश्याम चौबीसा बिना मान्यता के भी स्कूल में कक्षा 11वी में विज्ञान में प्रवेश के लिए छात्रों को बाध्य कर रहा है। स्कूल की मान्यता संबंधी जांच होनी चाहिए।

शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने की कार्रवाई की मांग

शिक्षक संघ राष्ट्रीय गढ़ी के अध्यक्ष रमेश व्यास, मंत्री हर्षेश जोशी, जिलामंत्री कमलसिंह सोलंकी, सभाध्यक्ष पृथ्वीपालसिंह सिसोदिया ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को ज्ञापन देकर निजी स्कूल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। संगठन ने प्रिंसिपल जैन को निजी स्कूल संचालक चौबीसा द्वारा धमकी देने की कड़ी निंदा की है। साथ ही दोषी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री, सीडीईओ बांसवाड़ा, सीबीईओ गढ़ी और लोहारिया थानाधिकारी को पत्र लिखा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें