विभाग की नई स्ट्रेटजी:केंद्रीय मंत्रालय के सोशल मीडिया पेज पर लाए राजस्थान के टूरिस्ट स्पॉट, शुरुआत बांसवाड़ा-उदयपुर-राजसमंद से

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोनाकाल में विदेशी कम आए तो अब देसी पर्यटकों को लुभाने में लगा पर्यटन विभाग

कोरोनाकाल के बाद से अब पर्यटन विभाग प्रदेश में देसी पर्यटक बढ़ाने की स्ट्रेटजी पर काम कर रह हैं। इसके तहत राजस्थान के पर्यटन स्थलों को केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के सोशल मीडिया पेज ‘इनक्रेडिबल इंडिया’ पर प्रमोट किया जा रहा है।

टारगेट उन 4.66 लाख पर्यटकों का ध्यान खींचना है, जो इस पेज के फॉलोअर हैं। पेज पर कैंपेन की तरह प्रदेश के सभी टूरिस्ट डेस्टिनेशंस के फोटो, वीडियो और टेक्स्ट अपलोड करने की शुरुआत मेवाड़-वागड़ से की है। इनमें बांसवाड़ा, राजसमंद, उदयपुर के पर्यटन स्थलों को शामिल किया है। अधिकारियों का मानना है कि इस वाइड लेवल ब्रांडिंग से प्रदेश में शेष देश के पर्यटक बढ़ेंगे। बता दें, 27 सितंबर से टूरिस्ट सीजन की शुरुआत होने वाली है।

हाल ही जानेमाने 5 ब्लॉगर्स ने मानसून डेस्टिनेशन के रूप में की थी ब्रांडिंग
इनक्रेडिबल इंडिया पेज पर राजस्थान के पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग उदयपुर, राजसमंद और बांसवाड़ा जिले के पर्यटन स्थलों के वीडियो अौर फोटो अपलोड कर की गई है। यह वह विजुअल कंटेंट है, जिसे हाल ही विभाग ने देश के 5 नामी ट्रैवल ब्लॉगर्स से तैयार करवाया है। विभाग ने राजस्थान को मानसून डेस्टिनेशन के रूप में प्रमोट करने के लिए इन ब्लॉगर्स को बुलाया था, जिन्होंने करीब एक हफ्ते विजिट कर बारिश के सीजन में अरावली की वादियों, जंगल-झील, पहाड़ों के वीडियो और फोटो शूट किए थे। विजुअल्स के साथ ब्लॉगर्स के एक्सपीरियंस भी अपलोड किए हैं, जो उन्होंने मेवाड़ टूर के दौरान देख और महसूस किए थे।

खबरें और भी हैं...