पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Banswara
  • Reached The Young Man's Bed In The Paved Floor, Was Wrapped In A Sheet Between The Thighs For 5 Minutes, The Young Man Stood In A Rage Due To The Stir, Jumped In The Air But The Young Man Survived

युवक पर कोबरा का हमला, VIDEO:फर्श पर सो रहे युवक के बिस्तर तक पहुंचा सांप, 5 मिनट पैर में लिपटा रहा, हड़बड़ाकर खड़ा हुआ तो उछलकर सांप ने किया हमला

बांसवाड़ा13 दिन पहले
मंदारेश्वर महादेव मंदिर परिसर में सांप ने किया हमला।

बांसवाड़ा के मंदारेश्वर मंदिर परिसर में रविवार रात 12 बजे के करीब एक रोंगटे खड़ी करने वाली घटना सीसीटीवी में कैद हुई। मंदिर में फर्श पर चादर ओढ़कर सो रहे एक युवक पर कोबरा सांप ने हवा में उछलकर हमला किया। किस्मत अच्छी रही कि युवक बच गया। सांप से दूरी के कारण युवक को संभलने का मौका मिल गया। इसके बाद सांप भी वहां से भाग गया। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।

युवक के बिस्तर तक पहुंचा सांप।
युवक के बिस्तर तक पहुंचा सांप।

रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना बांसवाड़ा के जय उपाध्याय पुत्र माधो उपाध्याय के साथ हुई। युवक की भगवान शिव में आस्था है। वह 44 दिन से मंदिर परिसर में सो रहा है। हमेशा की तरह रात 10 बजे करीब जय मंदिर में शिवलिंग के सामने फर्श पर दरी बिछाकर और चादर ओढ़कर सो गया। तभी रात करीब 12 बजे कोबरा सांप उसके बिस्तर में घुस गया। कुछ देर बाद उसे बिस्तर में किसी जीव के होने का अहसास हुआ, तो वह तुरंत दूसरे छोर पर खड़ा हो गया। इस दौरान सांप ने हवा में उछलकर उस पर हमला करने की कोशिश की।

जय ने बताया कि 5 मिनट तक सांप उसकी जांघ पर लिपटा रहा। इसके बाद उसने करवट ली तो सांप भी हिला। इस दौरान उसने बिस्तर में मेंढक घुसने का सोचकर पैर से उसे दूर करने की कोशिश की। तभी उसे किसी और जीव के होने का अहसास हुआ। वह चादर लेकर खड़ा हो गया। देखा तो पता चला कि बिस्तर में कोबरा सांप था। गनीमत रही कि वो सांप की पकड़ से दूर हो गया। इसके बाद कोबरा सांप भी दूसरी ओर भाग गया।

युवक पर हवा में उछलकर हमला करने की कोशिश करता सांप।
युवक पर हवा में उछलकर हमला करने की कोशिश करता सांप।

सीसीटीवी फुटेज में देखा तो रोंगटे खड़े हो गए
बांसवाड़ा के नेशनल हाइवे विभाग में बतौर आईसीटी मैनेजर सेवाएं दे रहे जय उपाध्याय ने बताया कि रात में कोबरा होने पर वह इतने भयभीत नहीं हुए। घटना के बाद उन्होंने मोबाइल में समय देखा। उन्हें लगा कि सोमवार का दिन लग गया है। सांप के तौर पर भगवान उसे दर्शन देने आए थे। थोड़ी देर बाद वह फिर उसी बिस्तर पर सो गया। उपाध्याय का कहना है कि सुबह उन्होंने सीसीटीवी फुटेज में खुद को और सांप को देखा तो उनके रोंगटे खड़े हो गए।

युवक के खड़े होते ही सांप ने उछलकर हमला किया। युवक दूर था, इसलिए बच गया। इसके बाद सांप भी वहां से भाग गया।
युवक के खड़े होते ही सांप ने उछलकर हमला किया। युवक दूर था, इसलिए बच गया। इसके बाद सांप भी वहां से भाग गया।

पहाड़ी पर मंदारेश्वर मंदिर
मंदारेश्वर मंदिर रतलाम रोड पर अरावली पर्वत मालाओं के बीच में है। यहां रात में तेंदुए जैसे जंगली जानवर आते हैं। शहर के एक छोर पर बसे इस मंदिर के किनारों पर अधिकतर कोबरा प्रजाति के सांप दिखते हैं। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर की तरह मंदारेश्वर शिवलिंग पर भी भस्म चढ़ाई जाती है। सुबह 5 बजे यहां भस्म आरती भी होती है। जय उपाध्याय मूल रूप से उज्जैन के रहने वाला है, इसलिए उसकी भगवान के प्रति आस्था अटूट है।

खबरें और भी हैं...