पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नुकसान:दानपुर-घोड़ी तेजपुर में सड़क-पुल टूटे, अधिकारी बेपरवाह

दानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अतिवृष्टि से फसल खराबे की गिरदावरी नहीं होने से किसानों की चिंता बढ़ी

दानपुर क्षेत्र में बीते दिनों हुई भारी बारिश से दानपुर क्षेत्र के 20 से अधिक गांवों में बारिश से सड़कें उखड़ गई तो पुल टूट गए। नदीं नालों के आसपास के किसानों की फसल चौपट हो गई। घोड़ी तेजपुर में भारी बारिश के बाद नदी पर बने पुल के उखड़ने के 20 दिनों बाद भी विभागीय अधिकारियों ने इसे पूर्ण रूप से ठीक करवाने की शुरुआत नहीं की। जबकि गत दिनों राज्यमंत्री बामणिया ने खुद मौके पर जाकर लोगों को जल्द राहत दिलाने का आश्वासन दिया था। टूटे पूल में एक तरफ नदी की गिट्टी डालकर विभाग ने काम की इतिश्री कर ली। नतीजतन वहां देर रात आने जाने वालों के लिए अभी भी खतरा बना हुआ है।

उखड़े पूल के एक तरफ की खड़ी दीवार की तरफ नदी की गिट्टी भरवा दी। लेकिन दूसरे भाग में जहां पानी से गड्डा बना हुआ था वहां वैसी ही हालात छोड़ दी, एक तरफ मिट्टी के डालने से लोगो के पैदल या दुपहिया वाहनों के आने जाने का रास्ता तो हो गया लेकिन वहां आज भी बड़े वाहन नहीं गुजर पाते। जबकि दानपुर से घंटाली, प्रतापगढ़, सालमगढ़ दलोट जाने का भी यह एकमात्र रास्ता है। इस रास्ते रोजाना इन गांवों के सैकड़ों लोगों का आना-जाना लगा रहता है। अभी मध्यप्रदेश में सोयाबीन की कटाई शुरू होने से यहां के लोग प्रतिवर्ष मजदूरी के लिए जाते हैं, लेकिन टूटे पुल के कारण वहां बड़ा वाहन नही जा पाता तो वे लोग कहीं काम पर भी नहीं जा सकते है।

गौरतलब है कि 30 अगस्त को दानपुर क्षेत्र में हुए भारी बारिश से पानी के उफान से घोड़ी तेजपुर नदी पर बना पुल दो जगह ढह गया। घटना के बाद 7 सितंबर को राज्यमंत्री बामणिया ने मौके का जायजा लेने पहुंचे तो स्थानीय ग्रामीणों ने क्षेत्र में बारिश से हुई तबाही पर आक्रोश जताया व जल्द राहत दिलाने, टूटे पूल को दुरुस्त करने की मांग भी की। राज्यमंत्री ने मौके पर ही सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार तक लगाई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें