पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Banswara
  • School Closed For One Year; The Father Told The Daughter To Learn Something Different At Home, In 10 Days, The Daughter Learned To Sketch, Made An Exact Picture Of The Father.

10 दिन में सीखा स्केच बनाना:एक साल से स्कूल बंद; पिता ने बेटी से कहा घर पर कुछ अलग सीखो, 10 दिन में बेटी ने स्केच बनाना सीखा, पिता की हूबहू तस्वीर बना दी

गनोड़ाएक महीने पहलेलेखक: हरेंद्र व्यास
  • कॉपी लिंक
गनोड़ा. लॉकउाडन में पिता का स्केच बनाती दृष्टि। - Dainik Bhaskar
गनोड़ा. लॉकउाडन में पिता का स्केच बनाती दृष्टि।

पिछले एक साल से स्कूलों पर ताला लगा हुआ है और देश भर में सारे स्कूल बंद पड़े हुए हैं। स्कूल बंद होने के चलते देशभर के सारे बच्चे अपने अपने घर पर कैद से हो गए हैं। ये बच्चे 6 से 8 घंटे विद्यालय में बिताते थे लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगने गत शैक्षणिक सत्र और इस वर्ष भी बच्चे घरों में ही कैद हैं।

ऑनलाइन पढ़ाई भी बच्चे घर पर रहकर ही कर रहे हैं। लेकिन महज कुछ घंटे ही ऑनलाइन क्लास ले पा रहे हैं। फिलहाल स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए तो घर ही स्कूल है और खेल का मैदान है। आज हम आपको एक ऐसी बेटी के बारे में बता रहे हैं जिसने केवल 10 दिन में स्केच बनाना सीखा है। हम बात कर रहे हैं गनोड़ा की रहने वाली दृष्टि व्यास की जो कक्षा 12वीं की छात्रा है।

दृष्टि व्यास के पिता दीपेश व्यास खुद शिक्षक हैं तथा उन्होंने अपनी बेटी से एक बार बातों ही बातों में कह दिया कि घर पर रहकर कुछ अलग हटकर सीखो। पिता ने बेटी से कहा कि स्कूलें बंद है तो क्या हुआ घर पर रहकर हम अपना अलग टैलेंट प्राप्त कर सकते हैं जो टैलेंट दूसरों में नहीं है। पहले तो दृष्टि को लगा कि ऐसा क्या काम करें जो दूसरे बच्चों को नहीं आता हो तथा वह घर पर रहकर सीख सकें।

खबरें और भी हैं...