पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:पीएम आवास योजना में 2500 रुपए की रिश्वत लेता केलामेला का सचिव ट्रैप

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बांसवाड़ा एसीबी की टीम ने पीपलखूंट क्षेत्र में जाकर की कार्रवाई
Advertisement
Advertisement

पीपलखूंट के केलामेला पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी देवीलाल मीणा कार्रवाई शुक्रवार कार्रवाई 2500 हजार की रिश्वत लेते बांसवाड़ा एसीबी की टीम रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। टीम ने यह कार्रवाई प्रार्थी की शिकायत पर पीपलखूंट क्षेत्र में जाकर ग्राम विकास अधिकारी के आवास पर अंजाम दिया। 

यह रिश्वत पीएम आवास याेजना की तीसरी 60 हजार की किश्त जारी करने की एवज में मांगी थी। सचिव के खिलाफ केलामेला के प्रताप निनामा ने 23 जून कार्रवाई बांसवाड़ा एसीबी टीम कार्रवाई शिकायत की थी। एएसपी माधोसिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता की पत्नी पारस देवी के नाम से पीएम आवास स्वीकृत हुआ था। 

इसकी दाे किश्त उसे मिल चुकी थी। तीसरी किश्त के लिए देने की एवज में सचिव ने पारस देवी के पति से यह रिश्वत देन की पेशकश की थी। शिकायत पर 5 दिन तक टीम सत्यापन करने में जुटी रही। शुक्रवार शाम को टीम ने आरोपी ग्राम विकास अधिकारी देवीलाल के घर पर ही यह रिश्वत राशि लेते ट्रैप कर दिया। शिकायत सत्यापन के बाद एसीबी की टीम ने नोटों पर केमिकल का छिड़काव करके पीड़ित को दिए। इसके बाद पीड़ित यह रुपए लेकर आरोपी देवीलाल के घर पर पहुंचा। 

यहां पर आरोपी को किसी तरह का शक नहीं होने पर उसने रुपए ले लिए। इशारा मिलते ही एसीबी की टीम ने उसी के ही घर पर देवीलाल को ट्रैप कर लिया। ट्रैप की कार्यवाई के बाद टीम आरोपी सचिव कार्रवाई लेकर बांसवाड़ा लाैट आई।

तीसरी किस्त देने में कर रहा था आनाकानी

पारस देवी के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान स्वीकृत हुआ था। ग्राम पंचायत की ओर से पहली किस्त के रूप में 15000, दूसरी किस्त के रूप में 23 हजार स्वीकृत किए गए। तीसरी किस्त के रूप में 60 हजार स्वीकृत हुए थे लेकिन इसे जारी करने के लिए सचिव देवीलाल आनाकानी कर रहा था। उसने परिवादी प्रताप निनामा से इसकी एवज में 3 हजार रुपए रिश्वत देने के लिए कहा। एसीबी में शिकायत के बाद मामला 2500 में तय हुआ।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement