पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धरती पुत्रों की अनदेखी कर रही है सरकार:भाजपा सरकार में लघु किसानों को थी सुविधा, खेत जोतने के बाद भी गहलोत सरकार की अनदेखी; भाजपा पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ला कलेक्ट्रेट में कलेक्टर को ज्ञापन देने जाने से पहले नारेबाजी करते हुए भाजपा पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
ला कलेक्ट्रेट में कलेक्टर को ज्ञापन देने जाने से पहले नारेबाजी करते हुए भाजपा पदाधिकारी।

जनजाति बाहुल्य बांसवाड़ा जिले में किसानों का हित साधते हुए भाजपा ने गहलोत सरकार को नई चुनौती दी है। मसला मानसून पूर्व क्षेत्र के लघु एवं जनजाति किसानों को मक्का सहित अन्य फसलों की मिनी बीज किट उपलब्ध कराने का है।

पुरानी भाजपा सरकार के कार्यकाल में किसानों को मिल रही सुविधा का हवाला देते हुए बांसवाड़ा भाजपा के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। पंचायत समिति बांसवाड़ा के प्रधान बलवीर रावत, जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हकरू मईड़ा, जिला परिषद सदस्य राजेश कटारा सहित अन्य पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर को दिए ज्ञापन में बताया कि पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में बांसवाड़ा के किसानों को कृषि विभाग की ओर से निशुल्क मक्का एवं अन्य फसलों की किट मुहैया कराई जा रही थी, लेकिन, गहलोत सरकार किसानों की इस सुविधा को लेकर अनदेखी कर रही है। कोरोनाकाल में आर्थिक तंगी से जूझ रहा क्षेत्र का किसान बाजार से कर्ज लेकर बीज खरीदने को विवश है। लैम्प्स स्तर पर भी बीज सुविधा के कमी ने भी किसानों को मजबूर कर दिया है। इससे पहले भाजपा की ओर से यहां जिला कलेक्ट्रेट परिसर में सरकार विरोधी नारेबाजी भी की गई।

खबरें और भी हैं...