पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ महापर्व:नहर और तालाब में खड़े होकर उगते सूर्य को अर्घ्य समर्पित किया

बांसवाड़ा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के कारण श्रद्धालुओं ने घरों में की पूजा, खुशहाली और सुख-समृद्धि की कामना की

बिहार, यूपी, झारखंड समेत उत्तरभारतीय के छठ महापर्व के तहत शनिवार को श्रद्धालुओं ने तालाब और नहर में खड़े होकर उगते सूर्य को अर्घ्य देकर परिवार, समाज और देश की खुशहाली की प्रार्थना की। चौथे दिन श्रद्धालुओं ने शहर के नाथेलाव तालाब, माही की नहर, ठीकरिया तालाब पहुंचकर छठ मैया की पूजा अर्चना कर सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया।

हालांकि इस साल कोरोना वायरस के चलते अधिकांश श्रद्धालुओं ने अपने घरों में ही छठ पूजा की। घरों की छत, आंगन और खुले में प्लास्टिक के टैंक और टब में पानी भरकर खड़े हुए और छठ मैया की पूजा कर अर्घ्य दिया। बिहार, यूपी झारखंड के लोगों ने सुबह 4 बजे से ही घर की सफाई करके पूजाघर में परिवार के सदस्यों के साथ छठ मैया की पूजा और आरती की।

इसके बाद परिवार के साथ तालाब के घाट और माही की नहर किनारे पहुंचकर परिवार और संतान की लंबी आयु के लिए छठ मैया से कामना की। शनिवार को हुए कार्यक्रम में गोपाल सिंह, मिठाईलाल, रूपेश, राधेश्याम, विनय कुमार, अशोक, प्रकाश पप्पू माली, दिनेश शामिल हुए। यह जानकारी समाज के अध्यक्ष संजय गुप्ता और संरक्षक शक्तिनाथ ने दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें