क्राइम:अधेड़ की संदिग्ध अवस्था में मौत, बेटे का आरोप मालियात सेक्रेट्री ने टॉर्चर किया

बांसवाड़ाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेडिकल बोर्ड से कराया पोस्टमार्टम, डॉक्टरों ने कहा- स्वभाविक मौत
  • अंजुमन इस्लामिया की मस्जिद परिसर में किराए से रहता था मृतक
  • किराए की बात को लेकर हुए विवाद के बाद तबीयत बिगड़ी

पाला राेड स्थित अंजुमन इस्लामिया की मस्जिद परिसर में रह रहे अधेड़ मुन्ना खान की मंगलवार काे एकाएक माैत हाे गई। लेकिन, इसके बाद परिजनों के संदेह के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। माैत काे लेकर कई तरह की शंकाओं की चर्चा चल पड़ी। आहत बेटे इमरान खान की रिपाेर्ट के बाद ताे मामला और गंभीर हाे गया। जिसके बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया।

काेतवाल भैयालाल आंजना ने बताया कि इमरान खान ने दी रिपाेर्ट में बताया कि पाला राेड़ स्थित अंजुमन इस्लामिया की मस्जिद परिसर में दाे कमरों में उसका परिवार रहता है। लॉकडाउन के चलते अंजुमन कमेटी काे समय पर किराया नहीं दे सके।

पांच दिन पहले किसी तरह बंदोबस्त कर 10 हजार किराया अदा कर दिया। बाकी के 4 हजार रुपए मंगलवार काे देने थे। जिस पर पिता मुन्ना खान अंजुमन कमेटी से इस संबंध में बात करने के लिए गए थे। जहां कमेटी अाैर पिता के बीच बाेलचाल हुई। 

पिता काे बताया गया कि किराया जमा नहीं कराया ताे मकान खाली कर देना पड़ेगा। इसी बीच कमेटी सदस्य ने पुलिस काे बुला लिया। पुलिस पिता और कमेटी के मालियात सेक्रेट्री एजाज खान काे साथ ले गई। दोनों से पुलिस बातचीत कर ही रही थी कि जहां पिता की तबीयत खराब हाेने पर एजाज एमजी अस्पताल ले गया। लेकिन, रास्ते में ही पिता की माैत हाे गई।

अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आहत बेटे इमरान ने शंका जताई कि पिता काे एजाज द्वारा टॉर्चर करने पर उनकी माैत हाे गई। इस पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। पीएम करने वाले डॉक्टर ने बताया कि माैत स्वाभाविक प्रतीत हाे रही है। बेटे की रिपाेर्ट पर मर्ग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं एजाज खान ने भी रिपाेर्ट दी थी कि मृतक ने उसे गाेली मारने की धमकी दी थी।

हालांकि, घटनाक्रम काे लेकर सवाल इसलिए भी उठ रहे थे कि जब माैके पर काेई बड़ा हंगामा नहीं हुआ था ताे आखिर पुलिस किसलिए बुला ली गई। लेकिन, पुलिस ने भी मामले बताया कि सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए, लेकिन मारपीट हाेने जैसी फिलहाल काेई बात सामने नहीं आई है। इस संबंध में एजाज खान से संपर्क करने की काेशिश की, लेकिन उन्होंने काॅल रिसीव नहीं किया। इस मामले में दिनभर काेतवाली में दाेनाें पक्षों के बीच बातचीत का दाैर भी चला। आखिर रात 9 बजे बाद परिजन अस्पताल से शव ले गए। 

खबरें और भी हैं...