पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:शिक्षकाें ने की वर्क फ्राेम हाेम की मांग

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री गहलोत की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने बुधवार काे कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कोविड 19 महामारी में राज्य कर्मचारियों की भूमिका की सराहना की और भावी चुनौतियों का सामना करने का आह्वान किया। वीसी के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के लिए कर्मचारी हित प्राथमिकता रहा है। पूर्व में भी हमारी सरकार ने कर्मचारियों को समस्त परिलाभ दिए थे। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के महामंत्री अरविंद व्यास ने बताया कि मुख्यमंत्री कर्मचारियों की सबसे प्रमुख मांग मार्च के बकाया वेतन को भूल गए। संगठनों द्वारा इस मुद्दे को उठाने पर मुख्यमंत्री प्रकरण की अनभिज्ञता जाहिर करते हुए अधिकारियों की ओर देखने लगे।

व्यास ने बताया कि राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ भामस के महामंत्री राकेश शर्मा ने शिक्षकों व कर्मचारियों की समस्याओं को उठाने के साथ शिक्षकों को वर्तमान में विद्यालय में बुलाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए केंद्रीय गाइड लाइन के अनुसार वर्क फ्रॉम होम की अनुमति प्रदान करने की मांग की। राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ भामस के प्रदेशाध्यक्ष विजयसिंह धाकड़, महामंत्री राकेश शर्मा तथा राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश संगठन मंत्री प्रहलाद शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवीन शर्मा व प्रदेश मंत्री रवि आचार्य मौजूद थे।

शिक्षकों का आठ माह का डीए देने और वेतन 1 से 3 तारीख तक खातों में जमा कराने की मांग

शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिलाध्यक्ष गमीरचंद पाटीदार और बांसवाड़ा ब्लॉक अध्यक्ष केशव पंड्या के नेतृत्व में शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल सीबीईओ नवीनचंद्र मीणा से मिला और समस्याओं का समाधान चाहा। ब्लॉक अध्यक्ष ने पीडी हैड के शिक्षकों का जुलाई 2019 से लेकर फरवरी 2020 तक का डीए एरियर जमा करने, वेतन 1 से 3 तारीख के बीच खातों में जमा कराने, गोपेश उपाध्याय ने जीपीएफ, एसआईएफ, एनपीएस पास बुक व सर्विस बुक संधारण कर शिक्षकों को बताने के लिए पीईईओ को आदेश देने, जिलाध्यक्ष ने कुक कम हेल्पर की राशि व दूध का भुगतान जल्द देने की मांग की। इस दौरान दिलीप पाठक, भगवतीशंकर ठाकुर, गौरांग पंड्या आदि शिक्षक मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें