पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:भूरी घाटी में पलटा टेंपो, दीवाली का राशन लेने गए युवक की दबने से मौत

आंबापुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आंबापुरा थाना क्षेत्र की घटना, नवाखेड़ा से आंबापुरा आ रहा था ओवरलोड टेंपो
  • आला पृथ्वीगढ़ के पास हादसा, साधन नहीं मिलने पर बस लेकर घर जा रहा था चालक

दीपावली से ठीक एक दिन पहले खेड़ावड़लीपाड़ा से आंबापुरा आ रहा एक ओवरलोड टेम्पो नवाखेड़ा की भूरी घाटी में अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। जिससे टेम्पो के नीचे दबने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वही कुछ लोगों को चोटें भी लगी।

आंबापुरा थानाधिकारी किरेन्द्रसिंह ने बताया कि 14 नवंबर को खेड़ावड़लीपाड़ा से आंबापुरा आ रहा ओवरलोड टेम्पो नवाखेड़ा की भूरी घाटी पर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। हादसे में नवाखेड़ा निवासी 25 वर्षीय पूंजा पिता धर्मा निनामा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस मामले में प्रत्यक्षदर्शी एवं मृतक के परिजनों ने बताया कि टेम्पो में करीब 15 से 17 सवारियां भरी हुई थी।

चालक द्वारा भूरी घाटी पर ढलान के बावजूद लापरवाही पूर्वक तेज गति से टेम्पो चलाने के कारण घाटी से नीचे उतरते हुए अचानक लहरा कर खाई में जा गिरा। घटना की जानकारी पर नवाखेड़ा सरपंच प्रदीप निनामा मौके पर पहुंचे। मृतक युवक पूंजा के पिता धर्मा ने बताया कि पूंजा दीपावली पर घर के लिए राशन का सामान लाने के लिए आंबापुरा गया था।

दीपावली के त्योहार के चलते परिजन राशन सामग्री आने का इंतजार कर रहे थे कि अचानक उसके मौत की सूचना मिलने पर वे हतप्रभ रह गए और परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे। मृतक युवक के पिता धर्मा निनामा ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि टेम्पो चालक द्वारा लापरवाही पूर्वक व तेज गति से टेम्पो चलाने के कारण दुर्घटना का मामला दर्ज कराया।

इधर, ट्रांसपोर्ट नगर में दाे बाइक की भिड़त में एक की माैत
शहर के ट्रांसपोर्ट नगर के पास सड़क हादसे में बाइक सवार एक युवक की माैत हाे गई। इस मामले में मृतक के परिजनाें ने काेतवाली थाने में रिपाेर्ट दर्ज कराई है। कांकरा डूंगरी निवासी विठला मकवाना ने रिपाेर्ट में बताया कि शनिवार रात काे उसके काका का लड़का शर्मा मकवाना अपनी बाइक से माेहन काॅलाेनी स्थित अपने घर जा रहा था। तभी रास्ते में ट्रांसपोर्ट नगर के पास एक बाइक चालक तेज रफ्तार में सामने से आ रहा था, तब उसकी बाइक शर्मा की बाइक से टकरा गई।

प्रार्थी के काका लड़का नीचे गिरने से लहूलुहान हाे गया। जिस दाैरान हादसा हुआ तब प्रार्थी भी उसके पीछे पीछे शहर की ओर बाजार में ही आ रहा था, जिसने पूरा हादसा देखा। हादसे के बाद तुरंत ही घायल काे एमजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाॅक्टराें ने उसे मृत घाेषित कर दिया। प्रार्थी की रिपाेर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार हादसे में मृतक मरने वाला युवक पांच बच्चों का पिता है।

राेडवेज की अनुबंधित बस की टक्कर से दाे की माैत
जिले के चाचाकोटा क्षेत्र में रविवार रात सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवार युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक बांसवाड़ा की ओर आ रहे थे कि सामने से आ रही रोडवेज की अनुबंधित बस ने टक्कर मार दी। बस की रफ्तार का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि दोनों ही बाइक सवार युवकों की मौके पर ही मौत हो गई।

कोतवाली थाना अंतर्गत आला पृथ्वीगढ़ रोड पर देर रात यह दुर्घटना हुई। पुलिस के अनुसार रविवार देर रात जब घर जाने का कोई साधन नहीं मिला तो चालक रोडवेज की अनुबंधित बस लेकर ही अपने घर जा रहा था। इस बीच आला पृथ्वी गढ़ के पास सामने से आ रहे बाइक सवार दो युवक अचानक चपेट में आ गए, अचानक सामने बाइक आने से चालक संतुलन खो बैठा और बाइक और बस में तेज भिड़ंत हाे गई।

दुर्घटना के तुरंत बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। मृतकों की शिनाख्त आल पृथ्वीगढ़ निवासी कांतिलाल पुत्र मनजी डिंडोर और राजू पुत्र सावजी डिंडोर के रूप में की गई। सूचना पर पुलिस पहुंची और दोनों के शव महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाए गए। एसआई उमेशचंद्र के अनुसार रोडवेज बस अनुबंध पर चल रही थी और चालक साधन के अभाव में देर रात बस लेकर ही घर रवाना हो गया। चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर बस जब्त कर ली गई है। सोमवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser