शिविर:फाटीखान केवड़िया पंचायत में शिविर के लिए दो जगह लगाए टेंट

तलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाटीखान केवड़िया पंचायत शिविर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनते एसडीएम और बीडीओ। - Dainik Bhaskar
फाटीखान केवड़िया पंचायत शिविर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनते एसडीएम और बीडीओ।
  • प्रधान और उपसरपंच ने कहा- शिविरस्थल बदलने की सूचना ही नहीं दी दूसरी जगह सरपंच कर रहा मनमानी, शिविर में ग्रामीणों के काम नहीं हुए

पंचायत समिति तलवाड़ा की ग्राम पंचायत फाटीखान केवड़िया में प्रशासन गांवों के संग शिविर में अजब नजारा देखा गया। यहां शिविर के लिए दो जगह टेंट लगाए गए। एक शिविर में प्रधान और उपसरपंच पहुंचे, वहीं दूसरे शिविर में सरपंच पहुंचे। केवड़िया स्कूल मैदान मे लगे शिविर में फाटीखान, भमरिया गांव के लोग नहीं पहुंचे। उपसरपंच दिनेश और प्रधान निर्मला मकवाना ने बताया कि उन्हें शिविर की पूरी सूचना नहीं दी गई और शिविर स्थल बदल दिया गया। इसके चलते शिविर में सभी ग्रामीणों को लाभ नहीं मिला। इसको लेकर ग्रामीणों और वार्डपंचों ने प्रधान को ज्ञापन दिया।

केवड़िया स्कूल में लगे शिविर में उपखंड अधिकारी पर्वतसिंह चुंडावत, तहसीलदार रामसिंह सिसाेदिया, विकास अधिकारी रमेश मीणा, अतिरिक्त विकास अधिकारी भूपेंद्र रावत, सहायक विकास अधिकारी रामकरण योगी, सरपंच रोशनलाल मईड़ा की मौजूदगी में 4 कन्याओं को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 41-41 हजार रुपए के चेक दिए गए।

इसके अलावा विवाह पंजीयन का 1 और आवास योजना के 5 आवेदन तैयार किए गए। दो छात्र प्रियांशु व हिमांशु की टीसी में जाति गलत चढ़ जाने में आ रही परेशानी का शिविर में हाथोंहाथ निस्तारण किया। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी बलराम निनामा, सुखलाल चौहान, गिरदावर राकेश देवदा, पटवारी संजय, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के हेमेंद्रसिंह चौहान मौजूद रहे।

वार्ड 1, 2 व 3 के लोगों ने सरपंच पर लगाया मनमानी का आरोप : पंचायत के वार्ड 1, 2 व 3 के ग्रामीणों ने सरपंच पर मनमानी का आरोप लगाते हुए कहा कि शिविर स्थल बदलने की जानकारी उनको नहीं देने की वजह से उन्हें शिविर में योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया, वहीं उनकी समस्याओं का निस्तारण भी नहीं हो पाया। ग्रामीणों ने फाटीखान पंचायत मुख्यालय पर शिविर नहीं लगाने पर नाराजगी जताई।

खबरें और भी हैं...