बस ड्राइवर को मारपीट कर लूटा:बस पर पथराव कर कांच फोड़े, अफरा-तफरी के बीच जान बचाकर भागे यात्री

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जौलाना से अहमदाबाद के बीच चलने वाली आशापुरा ट्रेवल्स की बस, जिस पर हुए पथराव के बाद फूटी खिड़कियां। - Dainik Bhaskar
जौलाना से अहमदाबाद के बीच चलने वाली आशापुरा ट्रेवल्स की बस, जिस पर हुए पथराव के बाद फूटी खिड़कियां।

आनंदपुरी थाना क्षेत्र के कांगलिया बस स्टैंड पर ट्रैवल बस के ड्राइवर से मारपीट कर उससे लूट का मामला सामने आया है। बदमाशों ने मारपीट के दौरान बस पर पथराव भी किया, जिससे खिड़कियों के कांच फूट गए। बदमाशों की इस हरकत से बस में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। रात में सवारियों को जान बचाकर भागना पड़ा। वारदात के बाद बदमाशों ने ड्राइवर को इस रूट पर नहीं चलने के भी धमकाया।

ट्रैवल बस की सीट के पास पड़े पत्थर, जो अंधेरे में फैंके गए थे।
ट्रैवल बस की सीट के पास पड़े पत्थर, जो अंधेरे में फैंके गए थे।

बांसवाड़ा-अहमदाबाद मार्ग पर कांगलिया बस स्टैंड पर वारदात रात करीब 9:30 बजे तब हुई, जब आशापुरा ट्रैवल्स की बस जौलाना से अहमदाबाद के लिए निकली। बस स्टैंड पर बस के रुकते ही कांगलिया निवासी फूला पुत्र लखमा, रमण पुत्र नागजी, सुरेश पुत्र रमेश सहित करीब 7 जनों ने बस पर पथराव शुरू कर दिया। फूला ने ड्राइवर दिलीप पुत्र नानूलाल चरपोटा के बाल पकड़कर उसे बस से खींच लिया। इसके बाद सभी ने मिलकर ड्राइवर की जमकर धुनाई की। उसकी जेब में दो दिन के कलेक्शन की राशि भी उससे छीन ली। ड्राइवर दिलीप ने पुलिस को बताया कि बीच बचाव के लिए बस का कंडक्टर और खलासी भी वहां आए तो बदमाशों ने उनके साथ भी मारपीट की। इस दौरान बदमाशों ने ड्राइवर को इस रूट पर नहीं चलने की हिदायत भी दी। यह भी कहा कि आगे से दिखा तो उसकी हत्या कर लाश को कहीं फेंक देंगे।

ट्रेवल्स बस का ड्राइवर, जिससे मारपीट और लूट की वारदात हुई।
ट्रेवल्स बस का ड्राइवर, जिससे मारपीट और लूट की वारदात हुई।

इधर, रात के अंधेरे में पथराव देख सवारियां दहशत में आ गई। वह खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगी। लूट की आशंका के बीच कुछ सवारियां तो इधर-उधर जाकर छिप गई। बाद में सवारियों ने दूसरी बस पकड़कर मंजिल का सफर तय किया। मामले की जांच ASI अरविंद कुमार कर रहे हैं।