पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घोषणा:मंदिर की सड़क का डामरीकरण कराएगी नगर परिषद, हाईमास्ट लाइट और शौचालय बनवाएगी

बांसवाड़ा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदारेश्वर पहाड़ी पर नाथद्वारा की तर्ज पर लगेगी शिव प्रतिमा

पर्यटन काे विकसित करने को लेकर अब जल्द मंदारेश्वर पहाड़ी पर भी नाथद्वारा की तर्ज पर जल्द ही भगवान शिव की प्रतिमा विराजित की जाएगी। जिसके लिए प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। मंगलवार को मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया, सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने मंदारेश्वर पहाड़ी का दौरा किया। जहां मंदिर में दत्त मंदारेश्वर जन सेवा संस्थान और कावड़ यात्रा संघ मंदारेश्वर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री बामनिया ने कहा कि मंदारेश्वर तीर्थ क्षेत्र को पर्यटक की दृष्टि से विकसित करने क लिए शीघ्र ही कार्य योजना तैयार कर उसे मूर्त रुप प्रदान करने की दिशा में कार्य शुरू होगा।

उन्होंने कहा कि मंदारेश्वर पहाड़ी पर भव्य त्रिशूल और भगवान शिव की आदमकद प्रतिमा लगवाने के साथ ही पहाड़ी के पठारी भाग को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। साथ ही मंदारेश्वर जन सेवा संस्थान द्वारा दिए पत्र की मांग भी जल्द सरकार और नगर परिषद द्वारा शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि मंदारेश्वर मंदिर मार्ग के डामरीकरण, हाईमास्ट लाइट, सुलभ शौचालय के कार्य भी शीघ्र करने की घोषणा की गई। मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया, सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने भगवान मंदारेश्वर महादेव की पूजा अर्चना जलाभिषेक और आरती पं. हरिप्रसाद मेहता की ओर से कराई गई।

कार्यक्रम में सेवा संस्थान के अध्यक्ष पं. प्रेमकांत जोशी, कावड़-यात्रा संघ के अध्यक्ष रणजीत सिंह, केके अय्यर, भगवतीलाल पटेल, किशोर पटेल, सुरेंद्र ब्रजवासी सहित मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन बृजमोहन तूफान ने और आभार डीडी पंड्या ने व्यक्त किया। वाल्मिक आश्रम के संत थावर गिरी महाराज ने सामुदायिक भवन और आश्रम की बाउंड्रीवाल बनाने के लिए मंत्री को ज्ञापन दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser