भाजपा ने CM गहलोत का पुतला फूंका:उदयपुर में हुई हत्या के विरोध में जुटी भीड़, स्वेच्छा से बंद रहे बाजार

बांसवाड़ा2 महीने पहले
भाजपा कार्यालय के बाहर CM अशोक गहलोत के पुतले के साथ प्रदर्शन करते कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
भाजपा कार्यालय के बाहर CM अशोक गहलोत के पुतले के साथ प्रदर्शन करते कार्यकर्ता।

उदयपुर में युवक की हुई हत्या के विरोध में प्रदेश सरकार को फेल बताते हुए भाजपा ने CM अशोक गहलोत का पुतला फूंका। भाजपा कार्यालय से जिला कलेक्ट्रेट तक विरोध रैली निकाली। प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में कलेक्ट्रेट तिराहे पर आक्रोशित कार्यकर्ताओं की सभा भी हुई। प्रतिनिधि मंडल ने मामले को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। भाजपा के साथ हिन्दू संगठनों के प्रतिनिधियों ने इस विरोध रैली में हिस्सा लिया। इससे पहले सुबह बांसवाड़ा शहर में व्यापारियों ने घटना के विरोध में स्वैच्छा से बाजार बंद रखा।

भाजपा की ओर से शहर में निकाली गई रैली।
भाजपा की ओर से शहर में निकाली गई रैली।

पूर्व राज्यमंत्री भवानी जोशी ने इस मौके पर कहा कि उन्हें बिल्कुल भी नहीं लगता कि वह हिन्दुस्तान में हैं। अपराधों के हिसाब से लगता है कि यहां के हालात पाकिस्तान से भी बद्तर हैं। विरोध और बाजार बंद के दौरान भाजपा समर्थकों के बीच पुलिस ने पहुंचकर समझाइश की। पूर्व राज्यमंत्री जोशी के अलावा मठ प्रमुख कमल शर्मा, भाजपा ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष लाभचंद्र पटेल, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष शीतल भंडारी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष दीपसिंह वसुनिया एवं अन्य मौजूद थे।

बंद के दौरान बांसवाड़ा में बंद पड़े दुकानों के शटर।
बंद के दौरान बांसवाड़ा में बंद पड़े दुकानों के शटर।

भवानी जोशी बोले: पाकिस्तान से बद्तर हालात

पूर्व राज्यमंत्री जोशी ने कहा कि लोगों ने उदयपुर की घटना के विरोध में स्वैच्छा से दुकानें बंद रखी हैं। किसी व्यक्ति को उसी की दुकान में घुसकर जानवरों की तरह काटा गया है। प्रदेश में कानून व्यवस्था का ये खुला मजाक है। महसूस ही नहीं होता कि हम हिन्दुस्तान में रहते हैं। यहां के हालात पाकिस्तान से भी बद्तर हैं। जोशी ने कहा कि इंदिरा कॉलोनी में रिवॉल्वर मिला। ये समाचार आए दिन आते हैं, लेकिन पुलिस और प्रशासन ऐसे लोगों पकड़ने में लापरवाही करती है। आरोप लगाया कि प्रशासन ऐसे बदमाशों के साथ मिला हुआ है। विरोध के माध्यम से प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जता रहे हैं। वहीं उदयपुर में मरने वाले युवक को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

विरोध के दौरान भीड़ के बीच पहुंचे पुलिस अधिकारी।
विरोध के दौरान भीड़ के बीच पहुंचे पुलिस अधिकारी।

डेढ़ सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उदयपुर में तालीबानी अंदाज हुए हत्याकांड के बाद बांसवाड़ा सहित प्रदेश के अन्य जिलों में धारा 144 लगा दी गई थी। इसके बाद कस्टम पर भाजपा कार्यकर्ताओं के इकट्‌ठे होने की सूचना पर DSP सूर्यवीरसिंह राठौड और कोतवाल रतनसिंह मौके पर कानूनी जानकारी देने पहुंचे। तब भाजपा नेताओं ने रैली निकालने के लिए मना किया। इसके बावजूद भाजपा ने रैली निकाली। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने करीब 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ये कार्रवाई देर शाम की गई।