वायरल वीडियो पर सरपंच पति ने आपा खोया:महिला सरपंच से हस्ताक्षर कराने आई युवती व उसके भाई से मारपीट, परस्पर मामला दर्ज

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गढ़ी थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचा विकेश एवं उसकी बहन कविता। - Dainik Bhaskar
गढ़ी थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचा विकेश एवं उसकी बहन कविता।

प्रशासन गांव के संग अभियान में हुए विवाद के वीडियो से खफा सरपंच पति ने घर आए युवक को देखकर आपा खो दिया। बिना देर लगाए सरपंच पति, महिला सरपंच एवं अन्य लोगों ने उस युवक की घेरकर पिटाई कर दी, जिस पर उन्हें वीडियो वायरल करने का संदेह था।

मारपीट सुबह करीब 8:30 बजे तक हुई, जब युवक उसकी बहन का मूल निवास बनवाने के लिए सरपंच से हस्ताक्षर कराने के लिए उसके घर गया था। मामले में पीड़ित युवक ने महिला सरपंच, उसके पति सहित चार जनों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है। जवाब में सरपंच पति ने भी युवक पर डराने-धमकाने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। अब मामले की जांच हेड कांस्टेबल सूर्यसिंह कर रहे हैं।

मामला गढ़ी थाना क्षेत्र की डकार कुंडी ग्राम पंचायत का है। यहां विवाद उस समय बढ़ गया, जब कविता भील नाम की लड़की उसके काका के लड़के विकेश पुत्र अमरजी भील को लेकर सरपंच उर्मिला भील के घर पहुंची। यहां दोनों भाई बहनों को देख सरपंच पति पंकज भील आग बबूला हो गया। पंकज ने यहां मौजूद विकेश से प्रशासन गांवों के संग अभियान के वायरल हुए वीडियो को लेकर जवाल-जवाब किए। तभी दोनों में विवाद बढ़ गया। इस बीच पंकज, सरपंच उर्मिला, सुरेश पुत्र हक्सी भील एवं उसकी पत्नी सुमित्रा ने विकेश के साथ मारपीट की। विकेश ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि आरोपी ने उसकी बहन कविता के साथ भी मारपीट की है। विकेश ने मामले में सरपंच से जान माल का खतरा बताते हुए सुरक्षा मांगी है।

प्रशासन गांव के संग अभियान के दौरान हुए विवाद के वायरल वीडियो का एक अंश।
प्रशासन गांव के संग अभियान के दौरान हुए विवाद के वायरल वीडियो का एक अंश।

वीडियो रहा विवाद की जड़
गौरतलब है कि डकारकुंडी में 11 नवंबर को प्रशासन गांवों के संग अभियान था। यहां ग्राम पंचायत की किसी गड़बड़ी को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। हाथापाई जैसी नौबत आ गई। तब कथित तौर पर विकेश ने मौके पर वीडियो बनाया था। बाद में उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी किया था, हालांकि विकेश ऐसे सभी आरोपों को निराधार और झूठा बता रहा है।

डकारकुंडी के विकेश का आरोप है कि मारपीट में उसके कान से सुनाई देना बंद हो गया है।
डकारकुंडी के विकेश का आरोप है कि मारपीट में उसके कान से सुनाई देना बंद हो गया है।

सरपंच पति ने भी दी रिपोर्ट

विकेश की रिपोर्ट के बाद सरपंच पति पंकज भील ने गढ़ी थाने में रिपोर्ट दी। आरोप लगाया कि विकेश उसके घर सुबह करीब साढ़े 9 बजे आया था। वह जमीन के बंटवारे वाले कागज पर साइन कराना चाहता था। पंकज ने सरपंच उर्मिला की घर में व्यवस्तता बताते हुए बाद में आने की बात कही। बस इसी बात को लेकर विकेश ने गाली गलौच शुरू कर दी। पंकज ने आरोप लगाया कि आरोपी विकेश अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति है, जो आए दिन उसके घर के आसपास नाकेबंदी भी करता है। उससे परिवार को संकट बना हुआ है।