पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना असर:गणपति और जैन समाज का जुलूस नहीं निकलेगा

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएलजी और शांति समिति की बैठक में सदस्यों ने कहा- लोगों की सुरक्षा के लिए भी बेहद जरूरी

काेराेना संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर अब आगामी त्योहारों पर भी नजर अाएगा। शहरवासियों काे बचाने के उपायों के तहत आगामी सभी त्योहारों पर सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हाेंगे। इसको लेकर काेतवाली में मंगलवार काे सीएलजी और शांति समिति सदस्यों की बैठक में यह निर्णय लिए गए। काेतवाल भैयालाल आंजना ने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि आमजन काे नए प्रशासनिक प्रावधानों से अवगत कराने के लिए नगरपरिषद के जरिए प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर श्रद्धालुओं के घर पर ही रहकर मनाने, मंदिरों पर सार्वजनिक दर्शन, सामूहिक पूजा और कीर्तन नहीं करने का निर्णय लिया गया। गणपति विसर्जन के दाैरान किसी प्रकार के सार्वजनिक स्थान जैसे गली, अामराेड़, चौराहा सरीखे स्थान पर काेई प्रतिमा स्थापित नहीं की जाएगी। काेराेना संक्रमण के खतरे काे देखते हुए सार्वजनिक जुलूस नहीं निकालने पर भी सहमति जताई गई। इसके अलावा घराें में विराजित की जाने वाली गणेश प्रतिमाओं के विर्सजन के लिए भी विशेष व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सभी प्रतिमाओं का अलग-अलग विसर्जन नहीं करके नगर परिषद की ओर से वाहन व्यवस्था के जरिए संग्रहित कर विसर्जन कराए जाने पर चर्चा की गई।

जलझूलनी एकादशी पर किसी प्रकार का सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं करने, शोभायात्रा नहीं निकालने के साथ ही घराें पर ही पूजा करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा पर्युषण पर्व पर जैन समुदाय द्वारा काेई सामूहिक पूजा और सामूहिक कार्यक्रम नहीं किए जाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा सितंबर में हाेने वाली तीन दिवसीय रथ यात्रा भी नहीं हाेगी।

बैठक की अध्यक्षता एसडीएम पर्वतसिंह चुंडावत ने की। डिप्टी अनिल मीणा, काेतवाल भैयालाल आंजना, तहसीलदार देवेश गुप्ता के अलावा सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी, पूर्व मंत्री भवानी जाेशी, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंदसिंह राव, व्यापार संघ महामंत्री सुनील दाेसी के अलावा पार्षद, पूर्व पार्षद और सहर के वरिष्ठ नागरिक माैजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें