पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण:बेरोजगार विद्यार्थियों काे निजी कंपनी में रोजगार देने के लिए प्रशिक्षण कल

बांसवाड़ा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्किल कोर्स नेशनल टेक्निकल इंस्टीट्यूट विद्यार्थियों को देगा निशुल्क प्रशिक्षण

शिक्षित और बेरोजगार छात्रों को निजी कंपनी में रोजगार के अवसरों की जानकारी और प्रक्रिया द्वारा चयनित छात्रों को कंपनी में प्लेसमेंट के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शनिवार गोविंद गुरु कॉलेज में हाेगा। गोविंद गुरु कॉलेज की प्राचार्य डॉ. करुणा जाेशी ने बताया कि कॉलेज की नवाचार एवं कौशल विकास समिति द्वारा यह प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

इसमें स्किल कोर्स कंपनी जो नेशनल टेक्निकल इंस्टीट्यूट है, उसके प्रतिनिधि छात्रों को रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा अलग-अलग प्रकार के नौकरी की जानकारी देंगे। नवाचार एवं कौशल विकास समिति प्रभारी ने बताया कि सेल्स कंसल्ट के लिए स्नातक, सर्विस कंसल्ट के लिए डिप्लोमा और टेक्नीकल कंसल्ट के लिए आईटीआई उत्तीर्ण छात्र पात्र होंगे।

इनकी उम्र 18 से 28 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। तीनों प्रकार के जॉब में करीब 8 से 12 हजार रुपए मासिक वेतन मिलेगा। कैसे होगा चयन: डॉ. जोशी ने बताया कि जो भी छात्र इच्छुक होंगे। उन्हें एक लिखित टेस्ट देना होगा और उनका इंटरव्यू लिया जाएगा। चयनितों को तीन महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी।

ट्रेनिंग में रहने और खाने की सुविधा निशुल्क मिलेगी। तीन महीने के प्रशिक्षण का एक प्रमाण पत्र दिया जाएगा, जो भारत सरकार से विधिवत प्रमाणित और देशभर में मान्य होगा। इस कोर्स के बाद सफल पात्र विद्यार्थियों को रॉयल एनफील्ड कंपनी में नौकरी दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें