पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली आपूर्ति रही ठप:रात को ट्रोले की टक्कर से बिजली का पोल टूटा, 2 हजार घरों में बिजली गुल

बांसवाड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के प्रताप सर्किल से लेकर खाटू श्याम मंदिर के बीच नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष उमेश पटियात के वे ब्रिज तौल कांटा के पास शहरी गौरव पथ पर रविवार रात को एक ट्रोले की टक्कर से 11 केवी लाइन के बिजली का सीमेंट पोल टूट गया, जिससे आसपास क्षेत्र के करीब 2 हजार घरों में बिजली गुल हो गई, जो रात 12 तक बहाल नहीं हो पाई थी। पोल टूटने की जोर से आवाज आने पर लोग घरों से बाहर निकल गए।

रोहिणी नगर जीएसएस पर संपर्क करने पर पता चला कि शहरी गौरव पथ पर स्वास्थ्य हॉस्पिटल के पास श्रीनाथ वे ब्रिज पर वजन करवाने आए एक ट्रोले के चालक की गलती से 11 केवी लाइन की बिजली का पोल टूट गया और बिजली के तार सड़क पर आ गिरे। बिजली विभाग के सहायक अभियंता शहर द्वितीय सैय्याफ खान ने बताया कि श्रीनाथ वे ब्रिज और स्वास्थ्य हॉस्पिटल के पास के बिजली के खंबे को ट्रोले की टक्कर लगी और ये हादसा हुआ।

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में जैसे तैसे बिजली सप्लाई व्यवस्था सुचारू रखी जा रही और ऐसे में अचानक ऐसे हादसों से बड़ी दिक्कतें सामने आने लगी हैं। वहीं माैके पर पहुंचे राेहिणी नगर जीएसएस के सुपरवाइजर रामसिंह ने बिजली आपूर्ति सुचारू करवाने के लिए काम शुरू करवाया। उन्होंने बताया कि ट्रोले चालक के खिलाफ पुलिस थाने में घटना की सूचना दी गई है।

काफी अव्यवस्था है लेकिन अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान : प्रताप सर्किल से लेकर खाटू श्याम मंदिर मार्ग पर आबादी क्षेत्र में नियम विरुद्ध व्यावसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही हैं लेकिन जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस कारण पीपलवा में पिछले बीस सालों से बना ट्रांसपोर्ट नगर खाली पड़ा रहता है और आबादी क्षेत्रों में ट्रक, ट्राेले, डंपर, जेसीबी, ट्रैक्टर अादि का जमावड़ा बना रहता है। जिसे पुलिस के जिम्मेदार अधिकारी भी नहीं हटवाते हैं और लाेगाें काे अनावश्यक परेशानियाें का सामना करना पड़ता है।

भारी वाहनों के जमावड़े ने बढ़ाई मुसीबत
वहीं शहर के प्रताप सर्किल से लेकर खाटू श्याम मंदिर मार्ग पर नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष उमेश पटियात का वे ब्रिज तोल कांटा होने से शिव कॉलोनी, हाउसिंग बाेर्ड कॉलोनी में ट्रकों और बड़े ट्रोलों का जमावड़ा लगा रहता है। इन वाहनों के कारण प्रताप सर्किल से लेकर खाटूश्याम मंदिर तक के बीच रोड पर आए दिन हादसे होते रहते हैं। लेकिन जिम्मेदारी अधिकारी इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें