शिविर का अवलोकन:जयपुर में कांग्रेसी की रैली में भीड़ जुटाने आए मंत्री भाटी बाेले-काेराेना का एक मात्र इलाज वैक्सीन

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासन शहरों के संग शिविर में प्रभारी मंत्री, उपजिला प्रमुख, कलेक्टर, एसपी। - Dainik Bhaskar
प्रशासन शहरों के संग शिविर में प्रभारी मंत्री, उपजिला प्रमुख, कलेक्टर, एसपी।
  • प्रभारी मंत्री भाटी ने प्रशासन शहरों के संग शिविर का अवलोकन कर ली योजनाओं की जानकारी

जिलेे के प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी ने साेमवार काे प्रशासन शहराें और गांवों के संग शिविरों का अवलोकन किया। जहां प्रत्येक काउंटर पर जाकर व्यवस्थाएं देखी और फीडबैक लिया। इस दाैरान कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, एसपी राजेश मीणा, सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी, एडीएम नरेश बुनकर, उप जिला प्रमुख विकास बामनिया सहित पार्षद मौजूद रहे। मंत्री भाटी ने शिविर में मौजूद शहरवासियों को कहा कि योजनाओं का लाभ लेने का अच्छा मौका है। उन्होंने टीकाकरण की प्राथमिकता का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोनाकाल में एकमात्र उपचार टीकाकरण है।

इसके साथ ही उन्होंने परिषद द्वारा वार्डों में शिविर लगाने की आवश्यकता बताई। शुरू में सभापति त्रिवेदी ने अब तक की उपलब्धियों के बारे में बताया। कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने कहा कि अब तक 500 से अधिक पट्टों का वितरण किया जा चुका है। नगर परिषद इस दिशा में निरन्तर प्रयासरत है और घर-घर जाकर लोगों का न केवल जागरूक किया जा रहा है।

भाजपा सरकारी एजेंसियों का कर रही दुरुपयाेग

मंत्री भाटी ने कहा कि अमित शाह, मोदी जी और भाजपा के लोग सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने जानबूझकर दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित कांग्रेस के कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी। इसकी वजह केंद्र सरकार की कमजोरी है। केंद्र सरकार के कारण देश में महंगाई बढ़ रही है। केंद्र सरकार महंगाई को रोकने में नाकाम हो गए हैं। कोविड काल में भी केंद्र ने महंगाई बढ़ाने का काम किया है। इसलिए सरकार ने इस रैली को मंजूरी नहीं दी है।

अधिकारियाें काे कहा- लाेगाें की समस्याएं जल्द निबटाएं

​​​​​​​मंत्री भाटी ने निचली मोरड़ी में भी शिविर का अवलोकन किया। जहां अधिकारियों एवं कार्मिकों को जरूरतमंद लोगों के कार्यों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दाैरान कुशलगढ़ विधायक रमीला खड़िया, पूर्व संसदीय सचिव नानालाल निनामा, सीईओ भवानीसिंह पालावत भी मौजूद थे। इस मौके पर उन्होंने छात्राओं को साइकिलें बांटी। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हीरा यादव/रूपा को एक 21 हजार रुपए की सहायता राशि का चेक दिया। इससे पहले मंत्री ने अम्बेडकर चौराहे पर भारत रत्न भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर नमन किया।

वार्ड 58 के लाेगाें ने की पार्षद काे हटाने की मांग

बांसवाड़ा. शहर के वार्ड नंबर 58 के लाेग खासतौर पर महिलाएं साेमवार काे काफी आक्रोशित दिखी। जिन्होंने प्रशासन शहराें के संग अभियान में पहुंचे प्रभारी मंत्री डाॅ. भंवरसिंह भाटी के सामने नाराजगी जताई और यहां तक मांग कर डाली की अगर पार्षद से काम नहीं हाेता ताे उसे हटा दिया जाए। महिलाओं का कहना था कि वार्ड में 6 महीनों से काेई कार्मिक नहीं है, पब्लिक अपना काम स्वयं कर रही है। इस कारण आपस में भी झगड़े हाे रहे हैं। जब इसके लिए पार्षद काे कहते हैं ताे वाे कहती है, वाे सुनती नहीं और भला बूरा कहती है।

महिलाओं ने वार्ड की समस्याओ पर कहा कि वार्ड में काेई विकास नहीं हुआ, इसलिए इस पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए, अगर नहीं की जाती है ताे कृपया पार्षद काे ही बदल दिया जाए। अगर इस पर समय रहते कार्यवाही नहीं की गई ताे लाेगाें काे मजबूरन आदाेलन करना पड़ेगा।

इस दाैरान वार्ड से युवतियां, महिलाएं और बुजुर्ग महिलाएं भी पहुंची थीं, जिन्होंने कहा कि पार्षद उन्हें भला बुरा कहती है और गालियां देती हैं। वार्ड की शबाना खान ने बताया कि पार्षद के सामने समस्या लेकर जाते हैं ताे कहती है कि मैंने ताे नाेट बांटे हैं। हमें गंदी नाली के कीड़े कहती है। पार्षद काे हमसे समस्या है ताे वाे इस्तीफा दे सकती है। लाेगाें की इस समस्या पर पार्षद कमरुन्निसा से बात करने की काेशिश की, लेकिन उन्होंने काॅल रिसीव नहीं किया।

खबरें और भी हैं...