पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सातवीं माैत, 8 नए केस:काेराेना से कुलपति के भाई की माैत, मथुरा से लाैटा कांस्टेबल और नर्सिंगकर्मी संक्रमित

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में 3, बागीदौरा में 3 अाैर गांगड़तलाई में 2 पाॅजिटिव, अब कुल 335 संक्रमित

जिले में मंगलवार काे आई काेराेना जांच रिपोर्ट में 8 नए काेराेना संक्रमितों के केस सामने आ चुके हैं। अब संक्रमितों की संख्या 335 तक पहुंच चुकी है। नए संक्रमितों में 3 बांसवाड़ा शहर के 3 बागीदौरा और 2 गांगड़तलाई के हैं। माेहन काॅलाेनी में एक युवती पॉजिटिव आई है। जाे मूल रूप से नरवाली की रहने वाली है लेकिन युवती शहर के लड्ढा गायनिक हॉस्पिटल में जीएनएम के पद पर कार्यरत है। बीते दिनाें इसी अस्पताल के लैब टेक्नीशियन भगतसिंह काॅलाेनी निवासी युवक के संक्रमित आ चुका है। जिसके संपर्क में आने से युवती संक्रमित हुई।

बीमार हाेने के कारण युवती 2 अगस्त से अस्पताल नहीं गई है। अस्पताल के कार्मिकों की रिपोर्ट ताे जांच में सामने आ रही हैं, लेकिन वहां के डॉक्टरों और संचालकों की रिपोर्ट पर अब भी सस्पेंस बरकरार है। जहां साेमवार तक एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना सूत्रों से मिली ताे मंगलवार काे गायनिक डॉक्टर और पीडियाट्रिशियन महिला डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव हाेना बताया गया।

इस सस्पेंस काे लेकर डिप्टी सीएमएचओ डाॅ. दीपक निनामा से बात कि ताे उन्होंने बताया कि हमने संचालक से बात की ताे रिपोर्ट निगेटिव हाेना बताया। लेकिन फिर भी वाे सच्चाई छिपाते हैं ताे उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। जानकारी के अनुसार डॉक्टर और संचालक इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल में इलाजरत हैं। डाॅ. अश्विन पाटीदार ने बताया कि पुलिस महकमें भी संक्रमण का पहला मामला सामने आया है।

औदिच्यवाड़ा निवासी 30 साल का कांस्टेबल भाई-भाभी का एक्सीडेंट हाेने के कारण 27 जुलाई काे मथुरा गया था। वहां से 7 अगस्त काे वापस लाैटा था। यहां आने के बाद उसे बुखार और सर्दी जुकाम हाेने लगे। संक्रमित युवक ने बताया कि इन तीन दिनाें में वाे अपने जीजा के घर नियमित जाता था, जहां उसके पिताजी काे रखा हुआ है।

डाॅ. जिमेश पंड्या ने बताया कि तीसरा संक्रमित युवक पीपली चाैक में आया है। जाे टेलरिंग का काम करता था। संक्रमित युवक 1 अगस्त से बीमार चल रहा है। जहां बीच में एक नर्सिंगकर्मी से बाेतल चढ़ाई थी। ठीक नहीं हाेने पर वाे ज्ञायक हॉस्पिटल गया, लेकिन वहां संक्रमित हाेने की आशंका के चलते उसका इलाज नहीं किया गया और मजबूरन एमजी अस्पताल में टेस्ट कराना पड़ा। जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

विश्वविद्यालय के पूरे स्टाफ के सैंपल लिए

शहर में काेराेना से सातवीं माैत हुई। जीजीटीयू के कुलपति के भाई संक्रमित हुए थे। ऑक्सीजन लेवल कम हाेने से उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया। गंभीर स्थिति हाेने के कारण उन्हें उदयपुर रैफर कर दिया था। जहां मंगलवार काे अंतिम सांस ली। इनके संपर्क में आने से परिवार के दूसरे लाेग भी संक्रमित हुए। इधर, कुलपति के पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार काे विश्वविद्यालय के पूरे स्टाफ के सैंपल लिए गए। साथ ही साेमवार काे मयूर के कार्मिक के पॉजिटिव आने के बाद एचआर हैड मनाेज शाह दूसरे कार्मिकों काे भी जांच के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे।

बागीदाैरा में वृद्धा, बहु-ससुर और गांगड़तलाई में दादी-पाेती पाॅजिटिव

राेहनवाड़ी. गांगड़तलाई में दादी और पाेती पाॅजिटिव आई है। इनके ही परिवार में दादा 6 दिन पहले पाॅजिटिव आ चुके हैं। युवती दादी दादा के साथ उदयपुर दादा की इलाज कराने गई थी।

बागीदौरा. बागीदौरा में मस्जिद गली में एक ही परिवार की युवती 31 वर्ष, मोबाइल व्यवसायी अधेड़ पुरुष 58 वर्ष जो बहु व ससुर हैं। वहीं नई आबादी मोहल्ले की 50 वर्षीय महिला पॉजिटिव निकली।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें