पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फूड प्वॉइजनिंग:माैड़ासा में भर्ती था, नालपाड़ा में 22 जनवरी को 4 साल के बच्चे की मौत हुई थी, 7 दिन बाद डेढ़ साल के दूसरे भाई की भी मौत

परतापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गढ़ी के ओड़वाड़ा के पास नालपाड़ा में गत दिनों फूड प्वॉइजनिंग से गंभीर रूप से बीमार डेढ़ वर्षीय मासूम युग की भी माैड़ासा में उपचार के दौरान मौत हो गई। उल्लेखनीय है कि ओडवाड़ा के पास नालपाड़ा में फूड प्वॉइजनिंग से चार साल के एक बालक की मौत हो गई थी जबकि डेढ़ साल के मासूम युग की हालत गंभीर हाेने पर परिजन उसे उपचार के लिए माैड़ासा लेकर गए जहां उपचार चल रहा था। तीन दिन पहले डेढ़ साल के मासूम युग की भी मौत हो गई।

नालपाड़ा में 20 जनवरी को फूड प्वॉइजनिंग से एक ही परिवार के 4 लोग बेसुध हो गए। नालपाड़ा निवासी गटु थोरी ने बताया कि 20 जनवरी रात को उसका पुत्र मोहम्मद, मोहम्मद की पत्नी और उसके दोनों बेटे 4 वर्षीय सोहिल और डेढ़ साल का युग गांव में भीख मांग कर लाए आटे की रोटी और उड़द की दाल बनाई थी। ये लोग कच्चा घर मकान बनाकर रहते हैं और झाड़ू आदि बनाकर गुजारा करते हैं। खाना खाकर सभी सो गए। देर रात को सभी की तबीयब खराब हो गई थी।

परतापुर सीएचसी प्रभारी डॉ. अजयपाल सिंह ने बताया कि 21 जनवरी को सुबह 6 बजे सभी को परतापुर सीएचसी लेकर आए जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों बच्चों की हालत ज्यादा खराब होने के कारण बांसवाड़ा एमजी अस्पताल के लिए रैफर किया। जहां उपचार के बाद घर आए तो सोहिल की मौत हो गई और डेढ़ साल के युग की हालत ज्यादा खराब हुई तो उसे परिजन माैड़ासा लेकर गए। जहां उपचार के दौरान मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें