मांग:महंत को मारने की धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

सागवाड़ा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती को मारने की धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने गृह मंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, मातृशक्ति, दुर्गा वाहिनी संघ के कार्यकर्ता गोल चौराहे पर एकत्रित हुए, जहां नारेबाजी की।

उपखंड कार्यालय पहुंचकर गृह मंत्री अमित शाह के नाम एसडीएम राजीव द्विवेदी को ज्ञापन दिया। इसमें बताया कि उत्तर प्रदेश में डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के किसी बयान को लेकर दिल्ली के विधायक अमानतुल्लाह खान ने सांप्रदायिक कट्टरता दिखाते हुए अपरोक्ष रूप से संविधान प्रदत्त हर भारतीय के जीने के अधिकार को चुनौती दी है।

संविधान और कानून राज का खुलेआम मखौल उड़ाते हुए स्वामी यति नरसिंहानंद सरस्वतीजी का गला काटने का अपरोक्ष आह्वान किया है। इसके साथ ही एक अन्य कट्टरपंथी मौला ने भी यति का कत्ल करने वाले को 50 लाख इनाम देने की घोषणा की है।

ज्ञापन में बताया कि दिल्ली के विधायक अमानतुल्ला खान ने संविधान की शपथ ली है और ऐसे जिम्मेदार पद पर होते हुए उन्होंने संविधान द्वारा दिए अधिकार पर प्रश्न खड़ा किया है। गृह मंत्री शाह से ऐसे व्यक्ति को विधायक पद से बर्खास्त किए जाने और उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक प्रक्रिया से सजा दिलवाने और महंत नरसिंहानंद सरस्वती को उचित सुरक्षा दिलाने की मांग की है। इस अवसर पर पंकज पाटीदार, कमलेश्वरी गुप्ता, मयूर भट्ट, दिलीप जोशी, भूपेश पंवार समेत विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...