कार्रवाई:बांसवाड़ा रोड पर पांच बीघा जमीन से अतिक्रमण हटाया

सागवाड़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पालिका द्वारा सरकारी पालिका की भूमि से अतिक्रमण हटवाए जा रहे हैं। साथ ही वहां सफाई करवाकर तारबंदी करवाई जा रही है। इसमें गुरुवार को पालिका क्षेत्र में बांसवाड़ा रोड़ पर पालिका की बेशकीमती पांच बीघा भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। इस भूमि को पालिका की ओर से सामुदायिक भवन के लिए आरक्षित की गई थी। उक्त भूमि पर अलग अलग छोटे बड़े कब्जे थे।

इन्हें हटाकर तारबंदी की गई है। भविष्य में यहां शहरवासियों की सुविधा व उपयोग के लिए सामुदायिक भवन बनाने की योजना है। नगर पालिकाध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने बताया कि शहर के अलग अलग क्षेत्रों में जहां भी पालिका की भूमि है उसकी सर्वे कराकर तारबंदी करवाई जा रही है। इसके लिए पटवारी की निगरानी में एक टीम बनाई गई है। इसके अलावा जहां से भी पालिका की जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत मिलती है वहां भी टीम पहुंच कर अतिक्रमण हटा कर तारबंदी करवा रही है।

पालिकाध्यक्ष खोडनिया ने शहरवासियों से सरकारी भूमि पर किसी भी तरह अतिक्रमण नहीं करने की अपील करते हुए बताया कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने से बाज नहीं आने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। उन्होंने बताया कि शहर में जहां भी खाली भूखंड है उनकी समय समय पर सफाई होनी चाहिए है। भूखंड मालिक अपने प्लॉट की सफाई करवाए, जिससे स्वच्छता बनी रहे और आसपास रहने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं हो।

खबरें और भी हैं...