पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बहिष्कार:डॉ लबाना के समर्थन में साथी डॉक्टरों ने कार्य का बहिष्कार किया, अस्पताल में ओपीडी में आए मरीजों को नहीं मिली सेवाएं

सागवाड़ा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंडित दीनदयाल राजकीय अस्पताल में डॉक्टर को क्षेत्र के विधायक द्वारा थप्पड़ मारने के मामले को लेकर अस्पताल के डॉक्टर लामबंद हुए। डॉ रोहित लबाना के समर्थन में साथी डॉक्टरों ने मंगलवार आधे दिन के बाद बुधवार को भी कार्य का बहिष्कार किया। हालांकि अस्पताल में इमरजेंसी सेवाएं चालू रही। लेकिन पहले दिन मंगलवार को हुए घटनाक्रम की जानकारी मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से हो जाने से अस्पताल में सुबह के समय काफी कम लोग दिखाने के लिए आए।

आमतौर पर कॉरिडोर सहित अस्पताल परिसर में मरीजों और उनको दिखाने आने वाले लोगों की भीड़ रहती है, लेकिन बुधवार को यहां इक्के दुक्के लोगों के अलावा सन्नाटा छाया रहा। डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से अस्पताल में व्यवस्थाएं बिगड़ी सुबह में ओपीडी में आए मरीजों को सेवाएं नहीं मिली। सुबह में करीब 11:30 बजे तक अस्पताल की ओपीडी में मात्र 22 लोग आए थे। अमूमन 11 बजे तक 200-250 की ओपीडी हो जाती है।

डॉक्टरों के हड़ताल पर रहने से अस्पताल की व्यवस्थाएं स्वयं पीएमओ डॉ राजाराम मीणा देख रहे थे। पीएमओ मीणा ने आपातकालीन सेवा के लिए तीन अन्य डॉक्टर उपलब्ध होने की जानकारी दी। गौरतलब है कि मंगलवार को बीटीपी विधायक रामप्रसाद डेन्डोर किसी मरीज की शिकायत के मामले में अस्पताल में पहुंचे थे।

डॉक्टर लबाना ने आरोप लगाया है कि वार्ड में मरीज के परिजन से जानकारी लेने के दौरान विधायक डेन्डोर ने उनको थप्पड़ मार दी और अभद्रता की। मामले को लेकर डॉक्टर ने एमएलए के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है, जिसकी जांच चल रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser