पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रक्तदान:मरीज की जान बचाने जील अस्पताल के मालिक-डॉक्टरों ने किया रक्तदान

सागवाड़ा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निठाउवा की महिला को 15 यूनिट खून की आवश्यकता थी, इसलिए पहल की

जील अस्पताल के मालिक और चिकित्सकों ने रक्तदान कर एक मरीज की जान बचाई। गुरुवार को लक्ष्मी यादव निवासी निठाउआ प्लेटलेट की कमी के कारण इस अस्पताल में भर्ती हुई। स्त्री रेाग विशेषज्ञ चिकित्सक रुचि गुप्ता ने बताया की अगर मरीज को तुरंत खून नही मिला तो जान जा सकती है।

प्लेटलेट की कमी को पूरा करने शरीर मे लगभग 15 यूनिट से अधिक ब्लड की आवश्यकता थी। इस पर जील अस्पताल के मालिक दिनबन्धु त्रिवेदी, अस्पताल के सीओओ टिकेन्द्र शर्मा सहित यहाॅ के 7 वरिष्ठ चिकित्सक डा स्वपन रॅाय, डाॅ सुमीत अजमेरा, डा उदय प्रतापसिंह, डाॅ किशन कुशवाहा, डाॅ प्रफुल्ल मिश्रा, डाॅ शशिराज, एवं 7 अन्य सहायक चिकित्सा कर्मी ने मानवता का परिचय देते हुए स्वयं रक्तदान की मरीज की जान बचाई। इनका कहना है कि मरीजों को ब्लड की आवश्यकता पर उनके परिजनो को ब्लड डोनेट करने कहा जाता है तब वे ब्लड डोनेट करने से डरते है। जील अस्पताल में ब्लड बैक उपलब्ध है। लोग परिजनों की स्मृति में रक्तदान जरूर करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें