14 वर्षीय राज्यस्तरीय स्टूडेंट्स क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू:छात्रों की 30 और छात्राओं की 9 टीमें ले रही भाग, 624 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

बारां2 महीने पहले
बारां के खेल संकुल में 66वीं राज्य स्तरीय 14 वर्षीय छात्र-छात्रा क्रिकेट प्रतियोगिता महाकुंभ का शुरू हो गया है।

बारां के खेल संकुल में 66वीं राज्य स्तरीय 14 वर्षीय छात्र-छात्रा क्रिकेट प्रतियोगिता महाकुंभ का शुरू हो गया है। राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में छात्र वर्ग से 30 और छात्रा वर्ग से 9 टीमों के 624 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) शशि मीणा और संयुक्त संचालन सचिव शिव प्रसाद मीणा ने बताया कि 14 वर्षीय राज्यस्तरीय छात्र-छात्रा क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन मंगलवार को मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों से मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके बाद झंडारोहण के साथ मैच का शुभारंभ किया गया। विशिष्ठ अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजेश मीणा ने खिलाड़ियों से खेल की भावना से खेलने को कहा। आयोजन सचिव शशि मीणा ने कहा कि हार और जीत एक ही सिक्के के दो पहलू है, न तो हमे हार से घबराना चाहिए, न ही जीत का घमंड करना चाहिए।

प्रतियोगिता के मीडिया प्रभारी ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता के आयोजक स्कूल महात्मा गांधी आमापुरा की बालिकाओं ने प्रिंसिपल रेखा सक्सेना, टीचर शिवलीला पारीक, राजश्री, सपना विजय और ममता शर्मा के नेतृत्व में राजस्थानी नृत्यों की शानदार प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि सीडीईओ (माध्यमिक) पीयूष शर्मा ने खेलों को जीवन का अहम हिस्सा बताया। क्रीड़ा प्रकोष्ठ से जुड़े हेमराज गोड़ ने बताया कि कार्यक्रम में बीकानेर से आए निर्णायक यूसुफ खान,कैलाश चंद्र जाट सहित सभी का मंच पर स्वागत किया। क्रिकेट प्रतियोगिता के सभी मैच खेल संकुल, राजकीय कॉलेज और सेंटपाल स्कूल के मैदानों पर खेले जा रहे हैं।