• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Baran
  • CMHO Did Surprise Inspection Of Many Centers.Chief Minister Gave Instructions For Free Investigation And Better Operation Of Medicine Scheme.

CMHO ने किया कई सेंटर का औचक निरीक्षण:मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच और दवा योजना के बेहतर संचालन के दिए निर्देश

बारां7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संपतराज नागर ने कई सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच और दवा योजना के बेहतर संचालन के निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संपतराज नागर ने कई सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच और दवा योजना के बेहतर संचालन के निर्देश दिए।

बारां में मुख्यमंत्री नि:शुल्क निरोगी राजस्थान योजना के सफल क्रियान्वयन और प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संपतराज नागर ने शनिवार को सब सेंटर बोरेडी, पीएचसी रायथल, पीएचसी सीमली और सीएचसी सीसवाली का औचक निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच और दवा योजना के बेहतर संचालन को लेकर निर्देश दिए।

सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर ने बताया कि सब सेंटर बोरेड़ी में एएनएम बिना सूचना के अनुपस्थित मिली। पीएचसी सीमली में चिकित्सा अधिकारी प्रभारी और एएनएम दोनों अनुपस्थित थे। वहां जांचों की संख्या भी कम पाई गई। उन्हें ई-औषधि सॉफ्टवेयर में पहली पर्ची सुबह साढ़े 8 बजे से पहले इंद्राज करने के निर्देश दिए। जांचो को लेकर जो कमियां है, उन्हे दुरुस्त किया जाए और बीसीएमओ बारां को नोटिस देने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि पीएचसी रायथल मे चिकित्सा अधिकारी प्रभारी 4 दिन से अनुपस्थित थे। वार्ड में गंदगी पाई गई। स्टोर में दवाइयां अव्यवस्थित मिली। जिसके लिए नाराजगी जताई और स्टोर इंचार्ज को साफ-सफाई और सभी सुविधाएं सुचारू रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि सीएचसी सीसवाली का भी औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक्सरे, बायो मेडिकल वेस्ट सहित अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। वाटर कूलर में ठंडा पानी नही आने के कारण चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. शाकिर हुसैन को वाटर कूलर ठीक करवाने के निर्देश दिए। ताकि मरीजों और तीमारदारों को पानी की सुविधा मिल सके। महिला वार्ड में पंखे खराब थे, जिन्हे ठीक करवाने के निर्देश दिए गए। बीसीएमओ को नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए।

खबरें और भी हैं...