• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Baran
  • Counseling Of Selected Candidates In REET Level 1, Allocation Of Schools, Schools Of Baran District Will Get 215 New Teachers

बारां जिले के स्कूलों को मिलेंगे 215 नए टीचर:REET लेवल-1 में सिलेक्ट अभ्यर्थियों की काउंसलिंग, स्कूलों का किया आवंटन

बारां4 महीने पहले
बारां जिले को आवंटित अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच का काम पूरा होने के बाद अब काउंसलिंग की गई।

बारां जिले में रीट लेवल-1 में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग प्रक्रिया चल रही है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से काउंसलिंग कर उनको स्कूलों का आवंटन किया जा रहा है। पात्र अभ्यर्थियों को प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से फोन पर जानकारी देकर बुलाया जा रहा है। गर्मियों की छुट्टियों से पहले जिले के स्कूलों को 215 नए शिक्षक मिलेंगे। जिससे नए सत्र में स्कूलों में लेवल-1 के पद भर जाएंगे।

प्रारंभिक शिक्षा विभाग लेवल-1 में चयनित अभ्यर्थियों को जिले आवंटित करने के बाद काउंसलिंग कार्यक्रम चल रहा है। शिक्षा विभाग बीकानेर के निर्देशानुसार काउंसलिंग प्रक्रिया जिला मुख्यालय पर 22 और 23 मई को आयोजित की गई। जिले को आवंटित अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच का काम पूरा होने के बाद अब काउंसलिंग की गई। डीईओ प्रारंभिक रामवतार रावल व एडीईओ गंगाधर ने बताया कि जिले को आवंटित 215 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की गई है। पात्र अभ्यर्थियों को फोन करके काउंसलिंग के लिए सूचना दी गई। काउंसलिंग के दौरान रविवार को कुल 120 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की गई। वहीं दूसरे दिन सोमवार को भी जिला परिषद सभागार में काउंसलिंग प्रक्रिया चल रही है।

बारां जिले में आवंटित इन अभ्यर्थियों को गर्मियों की छुट्टियों के अंतिम दिनों तक संबंधित जगहों पर जॉइनिंग के आदेश भी जारी करने की संभावना है। छुट्टियों के बाद स्कूल खुलते ही स्कूलों को नए टीचर मिल जाएंगे, जिससे स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर होगी।