बारां में 21 करोड़ से बनेगा नर्सिंग कॉलेज:RSRDC को जमीन मिलने का इंतजार, स्टूडेंट के लिए हॉस्टल भी बनेगा

बारां4 महीने पहले
राज्य सरकार ने नर्सिंग कॉलेज के लिए 21.03 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत कर दिया है।

बारां में जीएनएम नर्सिंग कॉलेज खुलने का रास्ता साफ हो गया है। राज्य सरकार ने नर्सिंग कॉलेज के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी करते हुए 21.03 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत कर दिया है, साथ ही कॉलेज स्टाफ के पद भी स्वीकृत कर दिए गए हैं। कॉलेज भवन व छात्रावास का निर्माण आरएसआरडीसी की ओर से करवाया जाएगा। इसके लिए सरकार ने आरएसआरडीसी को बजट जारी किया है।

आरएसआरडीसी परियोजना निदेशक मनोज माथुर ने बताया कि वित्तीय बजट में राज्य सरकार ने झालावाड़ समेत प्रदेश के 19 जिलों में नर्सिंग कॉलेज और छात्रावास के खोलने की घोषणा की थी। सरकार ने नर्सिंग कॉलेज खोलने की वित्तीय स्वीकृति जारी करते हुए बजट आवंटित कर दिया। बारां में बनने वाले नर्सिंग कॉलेज के लिए अभी तक जमीन नहीं मिली है। आरएसआरडीसी को जमीन मिलने का इंतजार है। जमीन मिलने पर ही आरएसआरडीसी भवन निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया करेगी, जबकि अन्य कई जिलों में नर्सिंग कॉलेजों के लिए जमीन का आवंटन भी हो चुका है और भवन निर्माण के लिए टेंडर भी हो गए हैं।

90 छात्र-छात्राओं की क्षमता का हॉस्टल भी बनेगा
नर्सिंग कॉलेज भवन के साथ 90 छात्र-छात्राओं के लिए आवासीय व्यवस्था के लिए हॉस्टल का निर्माण भी किया जाएगा। कॉलेज भवन व हॉस्टल के निर्माण के लिए ही एनएचएम द्वारा 21.03 करोड़ का बजट जारी किया है। नर्सिंग कॉलेज शुरू होने से जिले में चिकित्सा शिक्षा को पंख लग सकेंगे। साथ ही स्टाफ को लेकर हो रही परेशानी से निजात मिलेगी।