जिले में 1.29 लाख बच्चों को पिलाएंगे दूध:सरकारी स्कूलों में सप्ताह में 2 दिन मिलेगा, ड्रेस भी वितरित की

बारां2 महीने पहले
प्रदेश के सरकारी स्कूलों में मंगलवार से शुरू हुई बाल गोपाल योजना के तहत 8वीं तक के स्टूडेंट को सप्ताह में 2 दिन दूध पिलाया जाएगा।

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में मंगलवार से बाल गोपाल योजना की शुरुआत हुई। साथ ही स्कूलों में निःशुल्क यूनिफॉर्म का वितरण भी किया गया। जिला मुख्यालय पर स्थित गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल भीमंगज में समारोहपूर्वक योजना की शुरुआत हुई। इस दौरान निशुल्क यूनिफॉर्म और दूध वितरण की शुरुआत की गई। मुख्य अतिथि जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया और विशिष्ट अतिथि सभापति ज्योति पारस रही। वहीं, अध्यक्षता जिला कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता ने की। योजना से जिले के 1 लाख 29 हजार 29 बच्चे लाभंवित होंगे।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि उर्मिला जैन भाया ने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद आदि में भी रुचि लेने के लिए प्रेरित किया। साथ ही स्कूल परिसर में साफ-सफाई रखने और सुंदरता को बनाए रखने के लिए प्रयास करने को कहा। इस दौरान अतिथियों ने बच्चों को दूध पिलाया। बाल गोपाल योजना के तहत पहली से आठवीं तक की कक्षा के छात्रों को सप्ताह में दो दिन मिल्क पाउडर से बना दूध पिलाया जाएगा। कक्षा 1 से 5 तक स्टूडेंट को 150 एमएल और कक्षा 6 से 8वीं तक स्टूडेंट को 200 एमएल दूध पिलाया जाएगा। वहीं, आज बच्चों को निः शुल्क यूनिफॉर्म का वितरण भी किया गया।

कार्यक्रम ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया, विशिष्ट अतिथि सभापति ज्योति पारस तथा अध्यक्षता कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता ने की। साथ ही सीडीईओ शशि मीणा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गणपत लाल, प्रिंसिपल उमेश कुमार गाडोलिया, ब्लॉक पोषाहार प्रभारी सुनील शर्मा, अतिरिक्त जिला पोषाहार प्रभारी रमेश पंकज सहित स्टाफ व छात्र-छात्राएं आदि मौजूद रहे।