अंग्रेजी मीडियम स्कूल की लॉटरी निकाली:नर्सरी से कक्षा 8 तक रिक्त सीटों पर स्टूडेंट का मिला प्रवेश

बारां8 दिन पहले
महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल में प्रवेश के लिए शनिवार को लॉटरी निकाली गई।

जिलेभर में महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में एडमिशन प्रक्रिया चल रही है। इसको लेकर शनिवार को रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए प्राप्त आवेदनों की लॉटरी निकाली गई। नर्सरी से कक्षा 8 तक रिक्त सीटों पर स्टूडेंट को प्रवेश दिया गया।

शहर के स्टेशन रोड स्थित महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल में शनिवार को कक्षा नर्सरी से आठवीं तक प्रवेश के लिए ओपन लॉटरी अभिभावकों व विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में निकाली गई। प्रधानाचार्य रामधन नागर ने बताया कि रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए प्राप्त आवेदनों में से लॉटरी निकाली गई। लॉटरी में पारदर्शिता का विशेष रूप से ध्यान रखा गया। इस दौरान मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से सहायक निदेशक रामपाल मीना, बीईईओ परमानंद मीना, पर्यवेक्षक गर्ल्स स्कूल प्रिंसिपल रेखा सक्सेना व अभिभावक उपस्थित रहे।

स्कूल के महेंद्र सिंह व आलोक दाधीच ने बताया कि नर्सरी कक्षा में 25 सीटों, एलकेजी में 2 रिक्त सीटों पर, यूकेजी में 1 रिक्त सीट, कक्षा 1 में 6 रिक्त सीटों पर लॉटरी के माध्यम से स्टूडेंट का चयन किया गया। शेष कक्षा 2 से 8 तक प्रतिक्षा सूची निकाली गई। लॉटरी प्रक्रिया शांतिपूर्ण व पारदर्शिता के साथ संपन्न हुई।