पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोनाकाल में शादी:उपखंड कार्यालय से 179 लाेगाें ने ली विवाह कार्यक्रम की अनुमति, शादियों में पहुंच रहे 100 से अधिक लोग

बालोतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के चलते सरकारी निर्देश के बाद वैवाहिक व धार्मिक आयोजन की अनुमति के लिए उपखंड कार्यालयों में आवेदक उमड़ रहे हैं। आवेदक आयोजन में सोशल डिस्टेंस, मास्क लगाने व सैनेटाइजर की पूर्ण व्यवस्था का हवाला देकर अनुमति ली जा रही हैं। साथ ही इन दिनों विवाह सीजन के चलते प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है।

हालांकि एसडीएम नरेश सोनी के निर्देशन में गठित टीम बिना मास्क घूम रहे लोगों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई जरूर कर रही है, लेकिन रिसोर्ट में क्षमता से अधिक लोगांे के शरीक होने के बावजूद अभी तक एक भी कार्रवाई नहीं की गई है। इन दिनों नाकोड़ा रोड स्थित रिसोर्ट में विवाह के अधिक आयोजन हो रहे हैं, जहां पर कोरोना गाइडलाइन की अनुपालना कर समारोह में 100 से अधिक लोग शरीक हो रहे हैं, लेकिन प्रशासन की ओर से इन स्थलों का जायजा लेकर अनुपालना नहीं करवाई जा रही है।

इन दिनों वैवाहिक आयोजनों का दौर जारी है। नवंबर माह के इन पांच दिनों में शहर में होने वाली 200 से अधिक शादियाें की एसडीएम प्रशासन से अनुमति ली गई है। इसमें आवेदकों ने सैनेटाइज का छिड़काव, नो मास्क-नो एंट्री के साथ ही सरकार के आदेशानुसार 100 से अधिक लोगों को एंट्री नहीं देने की शर्त पर अनुमति प्राप्त की है, लेकिन शहर के आस-पास के रिसोर्ट में इसकी पालना नहीं हो रही है।

इन रिसोर्ट में सैनेटाइजर व मास्क की व्यवस्था तो की गई है, लेकिन सोशल डिस्टेंस को बिल्कुल ही नजरअंदाज किया जा रहा है। वहीं हर शादी में 100 से अधिक लोग शरीक हो रहे हैं। प्रशासन की ओर से निगरानी को लेकर टीमें गठित की गई है, लेकिन कार्मिक मौके पर पहुंचकर जायजा नहीं ले रहे हैं। नतीजतन सरकारी गाइडलाइन की अवहेलना की जा रही है।

प्रशासन ने अब तक नहीं की एक भी कार्रवाई, बिना मास्क के 23 चालान काटे
एसडीएम नरेश सोनी ने प्रशासन टीम व पुलिस को बिना मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंस की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। इसे लेकर पुलिस व प्रशासन टीम शहराें में विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई कर रही है। बुधवार को उप तहसीलदार हरिराम विश्नोई, भवानीसिंह राजपुरोहित, भागीरथ सिंह ने बिना मास्क घूमने वाले 23 लाेगाें के चालान काटे। वहीं 5100 रुपए जुर्माना राशि वसूल की। साथ ही कार्यालय कार्मिकों को भी समय-समय पर कार्रवाई के निर्देश।

सात दिन में 179 आयोजनों को लेकर जारी की गई अनुमति
कोविड के चलते सरकारी गाइडलाइन जारी होने के बाद शादी-विवाह के आयोजनों को लेकर अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया गया है, इसे लेकर एसडीएम कार्यालय में हर दिन अनुमति लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। एक सप्ताह में 179 जनों ने आयोजन को लेकर अनुमति प्राप्त की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser